20 सितंबर को सीएम शिवराज सिंह करेंगे रोजगार मेले का शुभारंभ, 3 लाख से ज्यादा युवाओं को मिलेगा फायदा

राज्य और केंद्र सरकार द्वारा युवाओं, किसानों, बहनों और छात्रों के लिए योजनाएं समय समय पर योजनाएं चलाई जाती हैं ताकी सभी वर्ग के लोगों को फायदा हो। सीएम शिवराज सिंह जी ने इसी तर्ज पर सीखो कमाओ योजना की शुरूआत की थी और अब 20 सितंबर को रोजगार दिवस का शुभारंभ मध्यप्रदेश के उज्जैन से करेंगे।

3 लाख से अधिक युवाओं को 2300 करोड़ रुपए का लाभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी 20 सितंबर को मध्यप्रदेश के उज्जैन में रोजगार दिवस का शुभारंभ करेंगे। 20 सितंबर को रोजगार दिवस का यह कार्यक्रम राज्यस्तरीय होगा। जिसमें 3 लाख से अधिक युवाओं को 2300 करोड़ रुपए से अधिक का लोन दिया जाएगा और स्व-रोजगार से जोड़ा जाएगा।

इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह जी 10 से 50 करोड़ के निवेश से बनी 43 इकाईयां का लोकार्पण भी करेंगे। इसके साथ ही 307 MSMI इकाईयों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया जाएगा। कुल 71 हजार से अधिक युवाओं को इस कार्यक्रम के दौरान ही रोजगार दिया जाएगा।

इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह जी ने महाकाल लोक परिसर में स्मार्ट सिटी द्वारा 11 करोड़ 9 लख रुपए की लागत से निर्मित पार्किंग और महाकाल मंदिर परिषद द्वारा निर्मित 17 करोड़ की लागत से बने अन्य क्षेत्रों का भी लोकार्पण करेंगे। मंदिर परिषद द्वारा भक्त निवास और फैसिलिटी सेंटर जो कि 17 करोड रुपए से बनाया जा रहा है इन सभी का भूमि पूजन भी कल किया जाएगा।

स्व-रोजगार में लगे युवा अपना अनुभव साझा करेंगे

सीएम शिवराज सिंह जी रोजगार दिवस के लिए आयोजित इस कार्यक्रम की जानकारी समय समय पर ले रहे हैं। इसके साथ ही सीएम शिवराज जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, वे भी सभी प्रदेशवासियों और स्व रोजगार में लगे युवाओं को अनुभव साझा करने के आग्रह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सफल उद्यमियों व स्व-रोजगार में लगी युवाओं को प्रदेश के अन्य उद्यमियों और युवाओं के साथ अनुभव साझा करें ताकि एक प्रेरक मार्गदर्शक सिद्ध हो।  रोजगार दिवस का यह कार्यक्रम उज्जैन में हरी फाटक के पास होगा और इस कार्यक्रम में प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति व निवेश प्रोत्साहन संजय शुक्ला समेत अन्य मंत्रीगण और अधिकारी मौजूद रहेंगे।

आप इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं या नहीं इसके साथ ही आप राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं  प्राप्त कर रहे हैं अथवा नहीं हमें नीचे कमेंट करके जरुर बताएं। साथ ही इस तरह की लेटेस्ट की खबरों और सरकारी योजनाओं की जानकारी के लिए हमारे साथ (अपना कल) जुड़े रहें।

यह भी पढ़ें – विश्वकर्मा योजना क्या है? पीएम विश्वकर्मा योजना में आवेदन कैसे करें

Author

Leave a Comment

Your Website