मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना सीएम शिवराज करेंगे आज शुभारम्भ, लाइव देखें पूरा कार्यक्रम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 22 अगस्त को मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए एक और बहुत बड़ी योजना शुरू करने जा रहे हैं जिसका नाम ‘मुख्यमंत्री सीखो कमाओ’ योजना है। इस योजना की मदद से अब मध्यप्रदेश के लाखों बेरोजगारों युवाओं को अलग अलग क्षेत्र में ट्रैनिंग दी जायगी और उन्हें कंपनियों द्वारा जॉब करने के लिए तैयार किया जायगा। ट्रेनिंग के दौरान ही इन युवाओं को हर महीने 8000 से 10000 मासिक वेतन भी दिया जायगा। 

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के प्रथम चरण में एक लाख युवाओं को उनके पसंदीदा कौशल में प्रशिक्षित करने का लक्ष्य है। योजना के प्रथम चरण में लगभग 17 हजार प्रतिष्ठानों ने पोर्टल पर पंजीयन किया है। 8 लाख 69 हजार 673 युवाओं ने अपना पंजीयन कराया है। इसके बाद अब युवाओं को उनके योग्यता अनुसार चयन कर 1 लाख युवाओं को इस योजना के अंतर्गत लाभ प्रदान किया जायगा।

आज के कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए यहाँ क्लिक करें –  CM Shivraj Live

6 बजे शुरू होगा कार्यक्रम 

सीखो कमाओ योजना का शुभारंभ आज भोपाल में स्थित शासकीय महात्मा गांधी स्कूल से होगा जिसे आप शाम 6 बजे से लाइव प्रसारण देख सकते हैं इस दौरान शिवराज सिंह चौहान युवाओं के हिट में अन्य कई और बड़े ऐलान भी कर सकते हैं। 

यहाँ से देखें लाइव पूरा कार्यक्रम 

दोस्तों अगर आप शिवराज सिंह चौहान द्वारा लागू सीखो कमाओ योजना को पूरा लाइव देखने चाहते हैं तो आप इस बटन के लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन को चालू कर लीजिये ताकि आप समय से इस पूरे कार्यक्रम को देख सकें –  “CM Shivraj Live

मुख्यतः मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत 18 से 29 वर्षीय मध्यप्रदेश के मूल निवासी युवाओं को, जिन्होंने 12वीं और आईटीआई या उससे भी उच्च शिक्षा प्राप्त कर लिया हो उन सभी पढ़े लिखे युवा बेरोजगारों को उद्योग उन्मुख प्रशिक्षण दिया जायगा।

इसे भी पढ़ें – गांव की बेटी योजना – अब गांव की बेटियों को शिवराज सरकार देगी 500 से 7500 रुपए, अभी करें ऑनलाइन आवेदन

Author

Leave a Comment

Your Website