MP News: सीएम शिवराज सिंह ने दिया आज सबसे बड़ा गिफ्ट, लाड़ली बहना महिला समूहों को बांटे 1400 फ्री स्कूटी

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों को बड़े बड़े उपहार दिए हैं परन्तु आज वो अपनी लाड़ली बहनों को सबसे बड़े उपहार के रूप में स्कूटी प्रदान करने वाले हैं। इससे पहले भी लाड़ली बहनों को हर महीने 1250 रुपये के साथ आवास योजना के माध्यम से मकान और जमीन दी गई साथ ही पूरे देश में सबसे सस्ता गैस सिलंडर मात्र 450 रुपये में मध्यप्रदेश में ही दिया जा रहा है और अब स्व सहायता समूह से जुड़े महिलाओं को स्कूटी प्रदान किया जायगा। 

इस कार्यकृम में राज्य की स्व सहायता समूह से जुड़े महिला समूहों को कुल 1400 स्कूटी दी जाएगी। इसके साथ ही 5 अन्य जिलों के संकुल स्तरीय संगठनों को 50 स्कूटी दी जाएगी। आज भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली गई है और किन लाड़ली बहनों को स्कूटी दी जाएगी यह स्पष्ट कर दिया गया है। 

स्व सहायता समूह में शामिल महिलाओं को मिला स्कूटी

आज मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज द्वारा स्कूटी वितरण सिर्फ स्व सहायता समूह से जुड़े महिलाओं को प्रदान किया जा रहा है इससे पहले कई कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने सभी महिलाओं से समूह में जुड़ने की अपील की थी ताकि उन्हें भी इसका लाभ मिल सके जिसके बाद बहुत सी लाड़ली बहनों को स्व सहायता समूह में जोड़ा गया और अब उन्हें भी लाभ मिलना शुरू हो गया है। 

3 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल के जम्बूरी मैदान में महिला स्व-सहायता समूहों को 1400 स्कूटी वितरित करेंगे। इसके अलावा, भोपाल के पास के 5 जिलों के संकुल स्तरीय संगठनों को 50 स्कूटी इस सम्मेलन से वितरित की जाएगी। सतना, बालाघाट, सागर, छिंदवाड़ा, और शिवपुरी जिलों के सीएलएफ को ऑनलाइन स्कूटी वितरित कर दी जाएगी।

ऋण वितरण कार्यक्रम 

बता दें कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महिला हितग्राहियों को स्कूटी के साथ साथ बैंक ऋण के चेक भी प्रदान करेंगे। जिससे वो महिलाएं समूह में आय राशि को अपने हित और रोजगार हेतु उपयोग कर सके सम्मेलन में महिला स्व-सहायता समूह के लगभग 50 हजार सदस्य भाग लेंगे जिसमें 1400 स्कूटी और ऋण वितरण किया जायगा।  यह सम्मेलन आज भोपाल के जम्बूरी मैदान में होगा, और मुख्यमंत्री आवश्यकता के हिसाब से 1400 स्कूटी वितरित करेंगे जिससे महिलाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे।

इसे भी पढ़ें –  सीएम शिवराज सिंह ने किया चरण पादुका योजना का लाभ वितरण, कल जारी होगी बहना योजना की पांचवी किस्त

Author

  • Princi Soni

    I have been writing for the Apna Kal for a few years now and I love it! My content has been Also published in leading newspapers and magazines.

    View all posts

Leave a Comment

Your Website