मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में सामने आया करोड़ों का घोटाला, सीएम शिवराज ने ठेकेदार को कसूरवार ठहराया

मध्यप्रदेश की बहुचर्चित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में करोड़ों रुपए का घोटाला सामने आया। मामले की जांच में पाया गया की मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बेटियों को नकली टीवी बांटी गई है। क्या है पूरा मामला आज हम यहां विस्तार से जानने वाले हैं।

मध्यप्रदेश में कन्यादान योजना एक बहुचर्चित योजना है। और हाल ही में 11 मार्च 2023 को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विवाह समारोह में शामिल हुए और नवविवाहित जोड़ों को कई उपहार दिए जिसमे सेंसुई कंपनी की टीवी भी उपहार में दी गई।

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में नकली एलईडी टीवी बांटी गई

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान द्वारा बांटे गए उपहार नकली पाए गए और सेंसुई कंपनी की टीवी न चलने और बार बार खराब होने की शिकायत दर्ज कराई गई। इन शिकायतों के अधार पर जांच कराई गई तो पता चला की सेंसुई कंपनी के स्टीकर लगाकर लगभग 1850 से ज्यादा नकली एलईडी टीवी नवविवाहित जोड़े को बांटी गई है।

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में एलईडी टीवी के खराब होने की शिकायत बार बार दर्ज होने के बाद जांच कराई गई और जांच में पता चला की सप्लायर ने नक़ली एलईडी टीवी सप्लाई कर दी है। सेंसुई कंपनी ने भी टीवी ने नकली होने की जानकारी दी। जांच के दौरान सेंसुई कंपनी ने बताया की यह प्रोडक्ट नकली है। कंपनी ने कभी इस तरह की टीवी बनाई ही नहीं है। उन्होंने आगे यह बताया की सेंसुई कंपनी के स्टीकर लगाकर एलईडी टीवी को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बांटा गया है। और यह यह डुप्लीकेट एलईडी टीवी है।

यह भी पढ़ें – पैन कार्ड को लेकर आयकर विभाग ने किया 5वां नोटिस जारी, 30 दिन शेष वरना देना होगा भारी जुर्माना

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर लगा नकली टीवी बांटने का आरोप

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में नक़ली एलईडी टीवी की जांच में पाया गया की यह नक़ली एलईडी टीवी है और इस तरह सीधे राज्य के मुख्यमंत्री पर आरोप लग रहा है। अब राज्य सरकार ने अपनी सफाई दी और इस मामले में ठेकेदार को कसूरवार ठहराया। हालाकि अब इस मामले की हड़कंप पूरे राज्य में है। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

प्रशासन की शिकायत के बाद पुलिस द्वारा सप्लायर राधा कृष्णा रेस्टोरेंट के ऑनर मुकेश साहू और राजू गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रशासन की जानकारी के अनुसार एलईडी टीवी खरीदने में 1.38 करोड़ रूपये का भुगतान किया गया।

यह भी पढ़ें – सरकार ने राशन कार्ड को लेकर लिया बड़ा फैसला, राशन लिस्ट से इन लोगों का नाम कटना तय

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का यह बहुत बड़ा घोटाला है। इस घोटाले में सीधे राज्य के मुख्यमंत्री पर जनता द्वारा आरोप लगाया जा रहा है। पुलिस द्वारा सप्लायर को गिरफ्तार किया गया है और मामले की विस्तृत जांच जारी है। आप इस मामले में क्या कहना चाहेंगे अपने विचार नीचे कॉमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही इस तरह की खबरों के लिए हमारे साथ जुडे रहें। धन्यवाद!!!

Author

Leave a Comment

Your Website