सीएम शिवराज सिंह मध्यप्रदेश में शुरु करेंगे यह योजना, सभी वर्ग के लोगों को मिलेगा फायदा

मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में सभी जानते हैं, और विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान काफी गंभीर हैं, मुख्यमंत्री जी ने इस साल राज्य में बहुत सारे योजनाएं शुरू की हैं, और इन योजनाओं में से काफी योजनाएं बहुत सफल भी हुई हैं, अनुमानित है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के सीएम राज्य को एक नई सौगात देने वाले हैं। जोकि सीएम जन आवास योजना हो सकती है, और जल्दी ही मुख्यमंत्री जी इस योजना का शुभारंभ कर सकते हैं। इस योजना के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है, मुख्यमंत्री जी ने शुक्रवार को लगभग सभी जिलों के कमिश्नर और कलेक्टर को इस योजना की तैयारी के लिए आदेश दिया है।

सीएम जन आवास योजना का उद्देश्य क्या है

मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत लोगों को आवास दिया जाएगा ताकि सभी लोगों के सपने का घर बन सके। इस योजना को लेकर सीएम ने अहम फैसला किया है, ताकि सभी गरीब परिवार के लोग अपने घरों में रह सके, क्योंकि गरीब लोग अपने लिए केवल रोजी-रोटी कर सकते हैं, मध्यप्रदेश में कई लोग ऐसे हैं, जिनके पास घर न होने के कारण वे लोग काफी चिंतित हैं, और कई बार मुख्यमंत्री जी से आवास को लेकर अपनी इच्छा जताते हैं, तो इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने सीएम जन आवास योजना की शुरुआत करने की पहल की है, यह योजना केंद्र सरकार की पीएम आवास योजना का ही एक रूप हो सकती है।

सीएम जन आवास योजना के लिए आवेदन

सीएम जन आवास योजना के आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे ताकि सभी वर्ग के लोगों को डायरेक्ट फायदा मिल सके और किसी भी तरह की लापरवाही और भ्रष्टाचार की संभावनाएं न हों। इस योजना के लिए फिलहाल आवेदन प्रक्रिया सार्वजनिक नहीं की गई है लेकिन जल्द ही प्रारंभ कर दी जाएगी। जिसके लिए आप अपना कल की टीम के साथ जुड़े रहें ताकी आपको सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी घर बैठे प्राप्त हो।

यह भी पढ़ें – Ladli Bahna Yojana 4th Installment: लाड़ली बहना योजना भुगतान स्टेटस कैसे देखें

क्या है आवासीय भू-अधिकार योजना

मध्य प्रदेश सरकार ने हाल ही में आवासीय भू अधिकार योजना को शुरू किया है, इस योजना के तहत गरीब लोगों को घर बनाने के लिए फ्री में जमीन दी जाती हैं, लेकिन केवल उन्हीं लोगों को फ्री में जमीन दी जाती हैं, जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है, जैसा कि मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना काफी सफल योजना मानी गई है, इस योजना के द्वारा कई महिलाओं ने मुख्यमंत्री जी से अपनी बातों में कहा कि उनके पास रहने के लिए घर नहीं है, तो महिलाओं की बात को रखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे गरीब परिवार जिनके पास रहने के लिए घर नहीं थे, उन परिवारों के लिए आवासीय भू अधिकार योजना की शुरुआत की है।

यह भी पढ़ें – Ladli Bahna Yojana 4th Installment: लाड़ली बहना योजना भुगतान स्टेटस कैसे देखें

Author

Leave a Comment

Your Website