सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त का अपडेट दिया

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 जुलाई को इंदौर से 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं के खाते में लाडली बहना योजना की राशि डालेंगे। इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुऐ लाडली बहना योजना दूसरी किस्त का अपडेट साझा किया।

मुख्यमंत्री इंदौर में लाडली बहना योजना के आयोजन में शामिल होगें और और इस योजना के अपडेट का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। साथ बैंक डीबीटी के तहत सिंगल क्लिक में 1.25 करोड़ महिलाओं के खाते में योजना की राशि डाली जाएगी। लाडली बहना योजना का यह कार्यक्रम 10 जुलाई को इंदौर के कारिडोर ग्राउंड में होगा।

लाडली बहना योजना अपडेट 2023

मुख्य्मंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 जुलाई को लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त की राशि 1.25 करोड़ महिलाओं के खाते में जमा करेंगे। इस बात की जानकारी सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर सभी को दिया। सीएम शिवराज ने ट्वीट में लिखा कि बहनों की जरूरतें पूरी हो रही हैं। उनके सपने साकार हो रहे हैं। हर बहन के खाते में फिर 1 हजार रुपये आएंगे।

यह भी पढ़ें – शिवराज सिंह से मुलाकात के बाद घर आकर पत्नी से बोला बहुत पैसे लाया हूँ

सीएम शिवराज ने कहा कि राज्य की बहनों के लिए लाडली बहना योजना आर्थिक और सामाजिक सशक्तिकरण की पहल है। और अब बहनें विभिन्न योजनाओं का लाभ भी प्राप्त कर सकती हैं किसके लिए राज्य की लाडली बहना सेना अपना कार्य कर रही हैं।

लाडली बहना सेना को प्रतिमाह 3 हजार रूपए की राशि भी दी जाएगी और अब लाडली बहना सेना में शामिल बहनों को ट्रैनिंग दी जा रही हैं ताकी उन्हें राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं की सम्पूर्ण जानकारी दी जा सके और बहनें इन योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं और समाज में बदलाव लाने के लिए प्रेरित हों। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान धार जिले में लाडली बहना योजना के आयोजन में भी शामिल होंगे और लाडली सेना को शपथ ग्रहण कराएंगे।

यह भी पढ़ें – फ्री सिलाई मशीन योजना: आवेदन करें और प्राप्त करें फ्री सिलाई मशीन

सीएम शिवराज को 101 फिट लम्बी राखी दी जाएगी

लाडली बहना योजना लागू करने से राज्य की महिलाएं सीएम शिवराज से बेहद खुश हैं और इस खुशी को जाहिर करते हुऐ 10 जुलाई को इंदौर की लाडली बहनें सीएम के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुऐ 101 फिट लम्बी राखी भेट करेंगी।

इसके सा इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न तरह की गतिविधियां आयोजित की जाएगी। जैसे – जानकी बैंड की प्रस्तुति, महिला स्वतंत्रता सेनानियों की जानकारी देने वाली चित्र प्रदर्शनी, अन्य जनजातीय लोक नृत्य और इसके साथ ही पिंक साइकिल रैली निकाली जाएगी।

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा इस योजना में संशोधन भी किए गए हैं। सीएम शिवराज चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस योजना का लाभ लें इस वजह से एक बार फिर से लाडली बहना योजना के पोर्टल खोले जाएंगे और उम्र सीमा में भी अब छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना दूसरे चरण का आवेदन कब से भरा जायगा, आ गई डेट

Author

Leave a Comment

Your Website