MP News: चुनावी सियासत में बिजली बिल माफ करने को लेकर सीएम शिवराज ने की घोषणा

चुनावी वर्ष में मध्यप्रदेश सरकार जनता के लिए तरह तरह की योजनाएं लेकर आ रही है। लेकिन राज्य की जनता बढ़ती मंहगाई और बढ़ते बिजली बिल से परेशान हैं। और इसी समस्या को सुलझाने के लिए सीएम शिवराज सिंह ने सभी जनता का दिल खुश कर दिया है। सीएम शिवराज सिंह ने आधिकारिक घोषणा करते हुए यह कहा कि जिस किसी भी परिवार का बिजली बिल ज्यादा आया है उन्हें बिल भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है और यह स्कीम सभी परिवारों के लिए है।

मध्य प्रदेश चुनाव 2023: मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने इस बार बिजली के बिल को लेकर घोषणा की है और कहा है कि इस बार बिजली के बिल माफ किए जाएंगे और जिनके बिजली के बिल की राशि बढ़ी है उनकी बिल वसूली को स्थगित कर दिया जाएगा।

सीएम शिवराज सिंह चुनावी साल में करेंगे बिजली बिल माफ

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि जिन गरीब लोगों के बिजली के बिल काफी अधिक आया है उनकी वसूली अभी फिलहाल स्थगित कर दी गई है और एक बार फिर बिजली के बिल की राशि की जांच के आदेश दिए गए हैं मुख्यमंत्री की इस घोषणा में बिजली के बिल में बढ़ी हुई राशि को कम कर दिया जाएगा और यदि कोई बिजली का बिल नहीं भर पाएगा तो उसे शिवराज सरकार भुगतान करेगी।

हालाकि शिवराज सरकार की इस घोषणा पर विपक्ष में बैठी कांग्रेस सरकार ने इसे सिर्फ कागजी कहा है। आपको बता दें की कांग्रेस सत्ता में रहते हुए बिजली बिल को माफ किया था और किसानों के लिए फ्री बिजली भी लागू की गई थी और इस वर्ष भी चुनावी सियासत में कांग्रेस सरकार ने 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट बिजली बिल हाफ करने का ऐलान किया है।

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की आधिकारिक घोषणा

इस बार मध्य प्रदेश में जहां कांग्रेस सरकार कई वादे कर रही है उसी प्रकार भारतीय जनता पार्टी ने भी कई घोषणाएं की हैं, शिवराज सिंह ने नौगांव में भी बड़ी घोषणा की है, उनकी घोषणा में यह कहा गया कि 1 किलोवाट तक की बिजली का उपयोग कर रहे गरीब लोगों का बिल अगर ज्यादा आता है तो सरकार उसकी जांच करेगी और बिजली के बढ़े हुए बिल को कम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना: 23 से 60 साल की महिलाओं के लिए बड़ी खबर, बिना ट्रैक्टर वाली महिलाओं को मिलेगा 3 हजार रुपए

अनुदान के द्वारा किसानों को मिले ट्रांसफार्मर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को लेकर भी एक बड़ी घोषणा कर दी है उन्होंने कहा कि किसानों को व्यापार बढ़ाने के लिए सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है इसके लिए किसानों को अनुदान पर ट्रांसफार्मर दिए जाएंगे और बहुत जल्द ही इस योजना को लागू कर दिया जाएगा।

कांग्रेस सरकार भी मध्यप्रदेश में बिजली बिल माफ करेगी।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार ने भी बिजली को लेकर पिछले दिनों में कई वादे किए हैं उन्होंने किसानों के लिए कहा कि उनको 5 हॉर्स पावर की बिजली फ्री दी जाएगी। इसके अलावा 100 यूनिट बिजली फ्री और 200 यूनिट बिजली हाफ कर दिया जाएगा। कांग्रेस सरकार ने 2018 विधानसभा चुनाव में बिजली बिल माफ करने के वादे को पूरा किया था और कर्ज माफी के वादे को भी पूरा किया था हालाकि कुछ किसानों के कर्ज माफ हुए थे और सत्ता छिन्न जाने से कुछ किसानों के कर्ज माफ नहीं किए गए थे।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश कर्मचारियों को मिला सरप्राइज सीएम शिवराज ने किया महंगाई भत्ते में इजाफा, 10 हजार तक बढ़ाया वेतन

Author

Leave a Comment

Your Website
error: Alert: Content selection is disabled!!