MP News: सीएम मोहन यादव का ऐलान, प्रदेश में खुलेंगी नई यूनिवर्सिटी, सरकार ने भी दी मंजूरी

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री जी ने तीन जिलों में नए यूनिवर्सिटी खोलने के लिए आदेश जारी किए हैं। जैसा कि सभी को पता है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी अपने कार्यों को बखूबी निभा रहे हैं। और उनके द्वारा हर विषय को ध्यान में रखकर कार्य किया जा रहा है। पूरे प्रदेश में शासकीय कर्मचारियों को मुख्यमंत्री जी द्वारा आदेश दिए जा रहे हैं प्रत्येक काम नियमित रूप से किए जा रहे हैं।

शिक्षा को लेकर मुख्यमंत्री जी के बयान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी का कहना है कि शिक्षा रोजगार परक होना बहुत जरूरी है। ताकि स्कूल में ही बच्चों को रोजगार परक शिक्षा देकर उनको कौशल प्रशिक्षण मिलता रहेगा। और भविष्य में चलकर युवाओं को नौकरी के लिए किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। उनका मानना है कि यदि शिक्षा रोजगार परक होगी तो छात्रों में स्किल डेवलप होगा। जिसके कारण युवा आने वाले समय मेंअपने आप को आत्मनिर्भर बनाकर व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

प्रदेश सरकार दी नई सरकारी यूनिवर्सिटी खोलने की स्वीकृति

जिलों में नई यूनिवर्सिटी खोलने के काम को लेकर मुख्यमंत्री जी ने अपने आदेश जारी कर दिए हैं। और इन विश्वविद्यालयों के लिए शैक्षणिक सत्र और इसको शुरुआत करने के लिए निर्देश भी जारी कर दिए हैं। सरकार ने तीनों नए विश्वविद्यालयों के लिए सचिवों की नियुक्ति के आदेश भी जारी कर दिए हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने गुना में तात्या टोपे विश्वविद्यालय, सागर में रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय और खरगोन में क्रांतिसूर्या तांत्या भील विश्वविद्यालय के लिए नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 की स्थापना और शुरुआत के लिए मंजूरी दे दी है।

सीएम मोहन यादव ने मंडला वासियों को दी सौगात

इसके साथ ही मुख्यमंत्री मोहन जी का आज मंडला दौरा था जहाँ पर उन्होंने लाड़ली बहना योजना की 9 वीं क़िस्त की राशि 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं के खाते में ट्रांस्फर की और सामाजिक न्याय योजना के हितग्राहियों को भी पेंशन राशि ट्रांसफर की।  इसके साथ ही मुख्यमंत्री जी ने मंडला में 134 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया और भूमिपूजन किया।

इसे भी पढ़ें – CM Ladli Bahne Yojana: लाडली बहनों के खाते में आया SMS और महिलाओं की चमक गई किस्मत

उच्च शिक्षा विभाग ने शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गुना का नाम बदला

उच्च शिक्षा विभाग ने शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गुना का नाम बदलकर तात्या टोपे विश्वविद्यालय गुना, पं.दीनदयाल उपाध्याय शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय सागर का नाम रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय सागर और शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय खरगोन का नाम क्रांतिसूर्य तात्या भील विश्वविद्यालय खरगोन करने के आदेश जारी किये हैं।

प्रभार सौपने संबंधी आदेश जारी

शासकीय स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय को रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय सागर और डॉ. जी.एस. चौहान प्राध्यापक को क्रांतिसूर्य टंटया भील विश्वविद्यालय खरगोन के कुलसचिव का अतिरिक्त प्रभार सौपने संबंधी आदेश जारी कर दिये है।

इसे भी पढ़ें – CM Ladli Bahna Yojana: इन महिलाओं के खाते में नहीं आएगी 9वीं किस्त की राशि, देखें सूची

Author

Leave a Comment

Your Website