मुख्यमंत्री मोहन यादव ने फसल बीमा योजना के तहत जारी किए 775 करोड़ रुपये, 80 लाख किसानों को मिला फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भिंड जिले से फसल बीमा योजना की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दी है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री जी ने भिंड में रोड शो कार्यक्रम में शामिल हुए और फसल बीमा योजना के साथ ही किसान कल्याण योजना की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर की।

राज्य के 80 लाख किसानों को हुआ लाभ

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने राज्य के 80 लाख किसानों के खाते में किसान कल्याण योजना की राशि ट्रांसफर की जिसमें कुल 816 करोड़ रुपए किसानों के खाते में ट्रांसफर किए गए। सीएम मोहन यादव जी ने सभी किसानों के खाते में सिंगल क्लिक के जरिए किसान कल्याण योजना की राशि अंतरित की।

दरअसल मुख्यमंत्री मोहन यादव जी भिंड जिले में किसान एवं सहकारिता सम्मेलन में भाग लेते हुऐ किसान कल्याण योजना के तहत 80 लाख किसानों के खाते में 816 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए और इसी कार्यक्रम से फसल बीमा योजना के 25 लाख किसानों को लाभान्वित किया।

फसल बीमा योजना के 755 करोड़ रुपए अंतरित

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी मध्य प्रदेश के विकास हेतु लगातार कार्य कर रहे हैं और भिंड जिले में आयोजित किसान एवं सहकारिता सम्मेलन में शामिल होकर फसल बीमा योजना की राशि भी अंतरित किए जिसमें 25 लाख से अधिक किसानों को लाभ मिला। मुख्यमंत्री जी ने फसल बीमा योजना के तहत 25 लाख किसानों को 755 करोड़ सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर किए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री जी ने 193 करोड़ 35 लाख रुपए के 68 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन भी किया।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश में इस जिले को मिली 111 करोड़ की बाईपास, 5812 करोड़ की परियोजनाओं को भी मंजूरी

मुख्यमंत्री जी ने भिंड में कई बड़ी घोषणाएं

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने किसान कल्याण योजना और फसल बीमा योजना की राशि ट्रांसफर करने के बाद भिंड जिले में कई बड़ी घोषणाएं की जिसमें सबसे पहले उन्होंने भिंड जिले के लिए 193 करोड़ 35 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि ग्वालियर से भिड़-इटावा का 6 लेन निर्माण भी जल्द किया जाएगा। और नया गांव में शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक सुधार लाए जाएंगे जिसके लिए महाविद्यालय भी खोला जाएगा।

यह भी पढ़ें – मोहन कैबिनेट ने लिया फैसला, पूरे मध्य प्रदेश में चलाया जाएगा जल-हठ अभियान

Author

Leave a Comment

Your Website