MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जारी की लाभार्थी सूची, इन महिलाओं को मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश में सभी महिलाओं के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी की बात बताई जा रही है कि अब सभी लाडली बहनों को 1 मार्च को मुख्यमंत्री के द्वारा उपहार दिया जाएगा। यह उपहार सभी लाडली बहनों को महाशिवरात्रि और होली के शुभ अवसर पर दिया जा रहा है। बता दे मध्य प्रदेश में लाखों महिलाएं लाडली बहना योजना का लाभ ले रही है। अब उन लाडली बहनों के बैंक खाते में 1 मार्च को योजना की धनराशि भेज दी जाएगी।

लाडली बहना योजना के तहत अंतिम सूची

मध्य प्रदेश में जिन महिलाओं ने लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किए हैं। उन सभी महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री जी ने ऐलान कर दिया है। और लाडली बहना आवास योजना की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। जानकारी के लिए बता दे जितनी भी महिलाएं लाडली बहना आवास योजना के लिए पात्र साबित हुई हैं उन सभी का नाम अंतिम सूची में जारी कर दिया गया है।

इसलिए महिलाओं को सूचित कर दिया गया है कि जो महिलाएं लंबे समय से लाडली बहना आवास योजना की किस्त की इंतजार कर रहे हैं। वे सभी महिलाएं आसानी से लाडली बहना आवास योजना की अंतिम सूची में अपना नाम चेक कर सकती हैं। इसके लिए महिलाओं को योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।

लाडली बहना आवास योजना मकान बनाने हेतु 2 लाख रुपए

मध्य प्रदेश में जितनी भी महिलाएं लाडली बहना आवास योजना के लिए पात्रता हैं तो उन सभी महिलाओं को अब पक्के घर बनाने के लिए प्रदेश सरकार 2 लाख रुपए की धनराशि दे रही है। जितनी भी महिलाएं योजना का लाभ लेना चाहते हैं। उन सब को बता दें कि अपने बैंक खाते में केवाईसी करना बहुत जरूरी है। ताकि आपके बैंक खाते में पैसे भेजने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना आए, अगर आप यह काम नहीं करेंगे तो आपकी किस्त अटक सकती है।

यह भी पढ़ें – भिखारी बच्चों के लिए सर्वे करने निर्देश जारी, भिखारी बच्चों के लिए सरकार खोल रही है हॉस्टल

लाडली बहना योजना की अंतिम सूची कैसे देखें

  • मध्य प्रदेश में जो कोई भी महिला लाडली बहना योजना की अंतिम सूची में अपना नाम चेक करना चाहती है। उसकी जानकारी के लिए बता दे सबसे पहले उस महिला को योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाना है।
  • फिर उसके बाद आपको होम पेज पर अंतिम सूची का ऑप्शन दिखाई देगा आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • आप फिर से आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
  • इस पेज पर आपको अपना मोबाइल नंबर भरना है।
  • फिर आपको सेंड ओटीपी के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • और फिर आपके सामने एक ओटीपी आएगा आपको इस ओटीपी को वेरीफाई करना होगा।
  • उसके बाद आपको अपने जिले , तहसील, पंचायत का नाम यहां पर सेलेक्ट करना होगा और फिर आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपके सामने अंतिम सूची खुल जाएगी और आप इस सूची में अपना नाम आसानी से चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – केंद्रीय कर्मचारियों मार्च में मिलेगी एक साथ 3 बड़ी सौगातें, होली होने वाली है बहुत ही रंगीन

Author

Leave a Comment

Your Website