MP News: CM मोहन यादव ने दिए निर्देश, मध्य प्रदेश में 1.18 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

मध्य प्रदेश में युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है क्योंकि मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने निर्देश दिए हैं कि कर्मचारी चयन मंडल 28000 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु करे। इसके साथ ही एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री जी ने यह बयान दिया कि राज्य सरकार 1.18 लाख युवाओं को रोजगार देगी। और इसके लिए योजना बनाई जा चुकी है। क्या है पूरी योजना जानने के लिय इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़ें।

सीएम मोहन यादव के निर्देश से नियुक्ति प्रक्रिया हुई तेज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने विभिन्न विभागों एवं अधिकारियों को या निर्देश की है की नियुक्ति प्रक्रिया को तेज किया जाए। हाल ही में हुई अधिकारियों के साथ बैठक में कर्मचारी चयन मंडल द्वारा रोके गए परिणामों को जल्द घोषित करने के निर्देश दिए एवं रिक्त 28 हजार पदों पर भर्ती करने के निर्देश भी दिए गए।

मध्यप्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री जी काफी सचेत है एवं मुख्यमंत्री जी के अनुसार हर महीने रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा ताकि बेरोजगारी को कम किया जा सके। सरकार निजी क्षेत्रों में भी रोजगार को बढ़ावा दे रही है। वर्ष 2024-25 में प्रतिमाह रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा और इसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

1.18 लाख युवाओं के लिए राज्य सरकार ने बनाई योजना

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी कार्यक्रम को संबोधित करते हुई यह ऐलान किया कि 1.1 लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा। और इसके लिए सरकार ने पहले से योजना बना रखी है। और इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री जी ने स्वर्णिम त्रिभुज योजना की परिकल्पना बताई।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्यप्रदेश नागरिकों के लिए बुरी खबर, फरवरी से बिजली बिल में 20% बढ़ोतरी

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने बताया कि शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार के मिलने से स्वर्णिम त्रिभुज योजना बनती है। इसी उद्देश्य से मध्य प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए सीखो कमाओ योजना जैसे विभिन्न रोजगारपरक शिक्षा के कोर्स तैयार किए हैं। मालवा में नया विधि कॉलेज खोला जाएगा। और 28 आईटीआई पहले ही खोले जा चुके हैं जिसमें 6700 युवाओं को कौशल विकास की ट्रेनिंग दी जाएगी।

Author

Leave a Comment

Your Website