MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ग्वालियर से किया ऐलान, मजदूरों को मिलेंगे 1200 रुपये

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी की अध्यक्षता में मध्य प्रदेश तेजी से प्रगति की दिशा में आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन से मध्य प्रदेश आज उन्नति के नए आयाम पर है और इसी क्रम में आज ग्वालियार से सीएम मोहन यादव जी ने कई सौगातें दी।

श्रमिकों को मिलेंगे 12446 रुपये

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी की अध्यक्षता में आज ग्वालियर में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें पीएम मोदी भी वर्चुअली उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी ने सहभागिता कर मजदूरों, भाई-बहनों के हित में बड़ी घोषणाएं की। जिसमें मजदूरों को 9160 रुपए से लेकर 11450 का लाभ मिलेगा।

  • ➡️अकुशल श्रमिकों की मजदूरी होगी 11,450 रुपए
  • ➡️अर्धकुशल श्रमिकों की मजदूरी होगी 12,446 रुपए
  • ➡️खेतिहर मजदूरों की मजदूरी बढ़कर होगी 9,160 रुपए
  • ➡️ इसके साथ कभी-कभी (पार्ट टाइम) मजदूरी करने वाले मजदूरों को भी संबल योजना से जोड़कर लाभ देने का ऐलान किया गया।

यह भी पढ़ें – आज जारी हुई महतारी वंदन योजना की राशि, बैंक DBT खाते में आये 1 हज़ार रुपए

जन कल्याण संबल योजना की राशि ट्रांसफर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी आज श्रमिकों के लिए बड़ी घोषणाएं की और इस कार्यक्रम से सिंगल क्लिक कर जन कल्याण संबल योजना 2.0 के तहत 30591 श्रमिकों के खाते में कुल 678 करोड़ रुपए अंतरित किए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री जी ने विभिन्न विभागों में विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया।

ग्वालियर में हुआ एयर टर्मिनल का उद्घाटन

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अयोजित कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश को कई बड़ी सौगातें मिली। जिसमें माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ग्वालियर में नवनिर्मित राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल का उद्घाटन एवं विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया। मध्य प्रदेश को लगातार बड़ी सौगात राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से मिल रही है जिससे सभी वर्ग के लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह से लाभ मिल रहा है।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्यप्रदेश के इस जिले में आज होगा 500 करोड़ की लागत से एयर टर्मिनल का उद्घाटन 

Author

Leave a Comment

Your Website