MP News: CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान, 1 मार्च को लाडली बहनों के DBT खाते में आएंगे इतने रुपए

CM Ladli Bahna Yojana: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना का लाभ राज्य की महिलाओं को अब तक मिल रहा है और वर्तमान में इस योजना को नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी संचालित कर रहे हैं। और नई मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने हाल ही में इस योजना से संबंधित प्रावधान क्या है जिससे राज्य की सही महिलाएं खुशी से झूम उठेंगी।

बहनों के खाते में आएंगे 1 मार्च को पैसे

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने यह ऐलान किया है की लाडली बहनों को दी जाने वाली 10 मार्च को आर्थिक सहायता राशि अब 1 मार्च को ही दे दी जाएगी और ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि महाशिवरात्रि और होली का पर्व महिलाएं धूम धाम से मना पाएं।

बालाघाट की जन सभा से सीएम ने किया ऐलान

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में आयोजित एक जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने इस बात की आधिकारिक तौर पर जानकारी दी कि 10 तारीख को आने वाली आर्थिक सहायता राशि अब 1 मार्च को ही सभी 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं के खाते में भेज दी जाएगी। क्योंकि अगले महीने महाशिवरात्रि होली का त्यौहार है और महिलाओं को इन सभी त्योहारों को धूमधाम से मनाने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है इसलिए 1 तारीख को ही पैसे डाल दिया जाएंगे।

बालाघाट जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री जी ने यह भी कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली कोई भी योजना बंद नहीं होगी क्योंकि इन योजनाओं के माध्यम से माताओं और बहनों की जिंदगी में उजाला आता है और जिंदगी बदल रही है इसी वजह से इन योजनाओं को बंद नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश सरकार ने दिखाई सख्ती, इन सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगी पेंशन

DBT खाते में आएंगे इतने रुपए

लाडली बहना योजना के माध्यम से शुरुआती किस्तों में ₹1000 आर्थिक सहायता के रूप में दिए जाते थे बाद में शिवराज सिंह चौहान जी ने इसे 1250 रुपए कर दिया था। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि धीरे-धीरे इस योजना की राशि को ₹3000 प्रतिमाह कर दिया जाएगा और अब 1 मार्च को दसवीं किस्त जारी होगी जिसमें सभी महिलाओं के खाते में 1250 रुपए DBT माध्यम से दिए जाएंगे।

लाडली बहना योजना की राशि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) के माध्यम से 1 मार्च 2024 को जारी कर दी जाएगी इसके लिए महिलाओं को पहले से ही बैंक डीबीटी की जांच करनी होगी और अपने खाते की जांच करनी होगी क्योंकि मिनिमम बैलेंस और बैंकिंग लेनदेन न करने की वजह से खाता फ्रीज हो सकता है इसलिए आप एक बार फिर से अपने बैंक खाते की जांच करें ताकि 10वीं किस्त की राशि आपके खाते में बिना किसी समस्या के प्राप्त हो।

यह भी पढ़ें – Peon Vacancy 2024: 10वीं पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

Author

Leave a Comment

Your Website