वंचित महिलाओं के लिए आई खुशखबरी, CM मोहन यादव 8वीं किस्त के साथ करने वाले हैं तीसरे चरण का ऐलान 

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के शुरू होने का लंबे समय से इंतजार कर रही महिलाओं के लिए अच्छी खबर है, दरअसल लाडली बहना योजना की किस्त के साथ जो महिलाएं लाडली बहना योजना के लाभ से वंचित है उनके लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव तीसरे चरण की शुरुआत 10 जनवरी को कर सकते हैं। तीसरे चरण की घोषणा के बाद वह सभी महिलाएं आवेदन कर सकती हैं जो पहले और दूसरे चरण में किसी वजह से आवेदन नहीं कर पाई थी। 

लाडली बहना योजना के पहले और दूसरे चरण से वंचित महिलाओं को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आश्वासन दिया था कि वह जल्द ही तीसरा चरण को लॉन्च करेंगे जिसको आप वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव करने जा रहे हैं। 

यदि आप यह आपके परिवार में से किसी सदस्य को लाडली बहना योजना के पहले या दूसरे चरण के तहत लाभ नहीं मिल पाया था तो आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि अब मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव योजना के तीसरे चरण को शुरू करने जा रहे हैं जिसमें वंचित महिलाएं आवेदन कर सकते हैं। 

10 जनवरी को हो सकता है तीसरे चरण का ऐलान 

लाडली बहना योजना के पहले और दूसरे चरण के बाद अब तीसरे को आरंभ करवाने के लिए वंचित महिलाएं लगातार CM डॉ मोहन यादव से अपील कर रही थी जिसको राहत देते हुए अब मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव तीसरे चरण की शुरुआत करने वाले हैं। 

तीसरे चरण में वह सभी महिलाएं आवेदन कर सकती हैं जिनके आवेदन फॉर्म रिजेक्ट हो गए थे या ट्रैक्टर ना होने की वजह से वह आवेदन करने से वंचित रह गई थी। बता दें की CM डॉ मोहन यादव 10 जनवरी को आठवीं किस्त जारी करते समय ही लाडली बहन योजना की तीसरी चरण की घोषणा कर सकते हैं। 

बहनों को एक साथ दो बड़े उपहार 

मध्य प्रदेश की करोड़ों महिलाओं को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव एक साथ दो बड़े उपहार देने वाले हैं, बता दें की प्रदेश की तकरीबन सवा करोड़ लाडली बहना लाभार्थियों को योजना की आठवीं किस्त 10 जनवरी को प्राप्त होने वाली है वहीं अनेकों वंचित महिलाओं को लाडली बहना योजना के लाभ से परिचित कराने की तैयारी प्रदेश सरकार कर रही है। योजना की आठवीं किस्त के साथ संभव है कि CM डॉ मोहन यादव योजना के तीसरे चरण का ऐलान करें।

इसे भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना के बाद अब आई महतारी वंदन योजना, महिलाओं को मिलेंगे ₹1000 प्रतिमाह, जाने पात्रता 

8वीं किस्त मिलेगी 1500 रुपये या 1250 रुपये 

लाडली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं के मन में यह जिज्ञासा है कि आखिर उन्हें आठवीं किस्त 1250 रुपए की मिलेगी या ₹1500 की, तो बता दें की लाडली बहना योजना के अंतर्गत अभी तक लाभार्थियों को 1250 रुपए की राशि प्राप्त हुई है लेकिन यदि CM डॉ मोहन यादव द्वारा तीसरे चरण की शुरुआत की जाती है तो संभव है की राशि को ₹1500 कर दिया जाए पर अभी इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है।

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website