CM Ladli Bahna Yojana: मध्य प्रदेश सरकार ने महिलाओं के खाते में भेजे 1250 रुपए, ऐसे करें चेक

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त मुख्यमंत्री मोहन यादव जी जारी कर चुके हैं और इस बार राज्य की महिलाओं को 10 दिन पहले ही बैंक खाते में पैसे प्राप्त हो गए क्योंकि पूर्व में ही यह निर्धारित था कि किसी भी तीज त्यौहार से पहले महिलाओं को आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

मध्य प्रदेश सरकार ने जारी की 10वीं किस्त

लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने सिंगल क्लिक के माध्यम से महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए। जिसमें 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं के खाते में 10वीं किस्त की राशि प्राप्त हुई। और इसी वजह से होली और महाशिवरात्रि का त्यौहार अब धूम धाम से मनाया जाएगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सत्ता में आने के बाद यह तीसरी बार महिलाओं को आर्थिक सहायता राशि प्रदान कर रहे हैं। इसके पहले आठवीं और 9वीं किस्त भी महिलाओं को दी गई थी और अब 10वीं किस्त भी मुख्यमंत्री जी ने समय से पहले दे दी। और इसके साथ ही महिलाओं के मन में लाड़ली बहना योजना के बंद होने की शंका भी दूर हो गई।

आगामी 5 सालों तक मिलेगा लाभ

दरअसल विधानसभा चुनाव के बाद विपक्ष द्वारा लगातार यह सवाल उठाया जा रहा था कि लाडली बहना योजना बंद हो जाएगी लेकिन इन अटकलों के बीच सीएम मोहन यादव ने यह आधिकारिक तौर पर बयान दिया कि राज्य सरकार द्वारा जारी किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा क्योंकि इन योजनाओं से लाखों महिलाओं को फ़ायदा मिल रहा है और बहनों की जिंदगी सवर रही है। और मुख्यमंत्री जी के इस बयान से यह स्पष्ट हो जाता है कि लाड़ली बहना योजना का लाभ आगामी 5 सालों तक मिलता रहेगा।

महिलाएं इस तरह देखें 10वीं किस्त की राशि

लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त 1 मार्च को जारी की गई है और इस बात की आधिकारिक जानकारी पिछले सप्ताह बालाघाट में अयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने दी थी। और आज राज्य की सभी 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं के खाते में योजना की राशि प्राप्त हो चुकी है।

यह भी पढ़ें – कैबिनेट में मिली पीएम मुफ्त बिजली योजना को 75021 करोड़ की मंजूरी, इन घरों में लगेगा सोलर पैनल

लाडली बहना योजना दसवीं किस्त की राशि देखने के लिए आप अपने बैंक खाते की जांच कर सकते हैं और अगर आपके खाते में SMS अलर्ट ऑन है तो आप अपने SMS की जांच भी कर सकते हैं। क्योंकि बैंक द्वारा भी पैसे क्रेडिट और डेबिट होने का SMS भेजा जाता है। इसके आलावा आप लाडली बहना योजना की अधिकारिक वेबसाइट में जाकर “आवेदन एवं भुगतान की स्थिती” विकल्प पर क्लिक कर 10वीं किस्त का स्टेटस देख सकते हैं।

वैकल्पिक रूप से आप नजदीकी बैंक शाखा में जाकर या नजदीकी एटीएम के माध्यम से भी लाडली बहना योजना की राशि देख सकते हैं अगर आपके खाते में दसवीं की राशि प्राप्त नहीं होती है तो आप 1 से 2 दोनों का इंतजार कर सकते हैं क्योंकि 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करने के दौरान 1 से 2 दिन का समय लग सकता है और कभी-कभी आपके बैंक के सर्वर के ऊपर भी है निर्भर करता है।

यह भी पढ़ें – सीएम मोहन यादव ने दिए निर्देश, मध्य प्रदेश के किसानों को मिलेगा 17 करोड़ 81 लाख रुपए का मुआवजा

Author

Leave a Comment

Your Website