MP News: अंतरिम बजट पर बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव: युवा, किसान, महिला और गरीबों पर रखा गया ध्यान…

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी ने 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया जिस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। इसके साथ ही तमाम नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए अपनी बात रखी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी ने बजट को लेकर के 1 घंटे तक स्पीच दिया। हालांकि इस बीच इस बार के बजट में कुछ भी सस्ता या महंगा नहीं हुआ है।

सीएम मोहन ने क्या कहा बजट पर

अंतिम बजट 2024 पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश प्रगति पद पर अग्रसर है और यह हमेशा जारी रहेगा आगे उन्होंने कहा कि आज का बजट सर्वहितैषी एवं सर्वसमावेशी है। यह अंतरिम बजट युवाओं, किसानों, महिलाओं और गरीबों के लिए कल्याणकारी होने वाला है। मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के अनुसार बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। आगे उन्होंने कहा कि, देश में कल्याणकारी कार्य जारी रहेंगे। पिछले 10 दशकों में 25 करोड़ से ज्यादा आबादी के लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं और यह एक बड़ी उपलब्धि है।

अंतरिम बजट के दौरान इन योजनाओं पर हुई चर्चा

अंतरिम बजट के दौरान केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई अनेक योजनाओं पर चर्चा की गई जिसमें लखपति दीदी योजना, पीएम फसल बीमा योजना, पीएम आवास योजना, सोलर रूफटॉप योजना आदि शामिल हैं। लाखपति दीदी योजना के तहत देश की 3 करोड़ बहनों को लखपति बनाने का लक्ष्य रखा गया है एवं पीएम आवास योजना को आगे 5 सालों तक बढ़ाया गया। और इन 5 सालों में 2 करोड़ लोगों को लाभान्वित करने का लक्ष्य रखा गया।

अंतिम बजट में सोलर रूट टॉप योजना पर भी बात रखी गई जिसमें एक करोड़ परिवारों को प्रथम चरण में शामिल किया जाएगा। और 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। जिसे आम नागरिक ₹1500 से 1800 रुपए की बचत प्रतिमाह कर पाएगा।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्यप्रदेश सरकार ने निरस्त किया शिक्षकों का चतुर्थ वेतनमान

Author

Leave a Comment

Your Website