चंद्रयान-3: चांद पर भारतीय तिरंगा लहराता हुआ देखने के लिए अभी चालू कर लो यह सेटिंग | Chandrayaan-3 LIVE

जय हिन्द दोस्तों आज पूरे भारत देश वासियों के लिए यह गौरवान्वित करने वाला दिन है जब चंद्रयान 3 चांद पर अपना कदम रखेगा। इसरो का अंतरिक्ष यान सफलतापूर्वक अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है और विक्रम लैंडर आज शाम 6 बजकर 4 मिनट पर चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा। इसरो के वैज्ञानिकों का दावा है कि विषम परिस्थितियों में भी लैंडिंग सफल रहेगी। 

चंद्रयान-3 की लाइव लैंडिंग देखने के लिए नोटिफाई पर क्लिक करें – Notify Me 

आज हम  देश को एक नया कीर्तिमान रचते हुए देखने वाले हैं जब चाँद पर भारत देश का पहला कदम होगा इस पल का किसका करोड़ों भारतीयों का इंतजार था वह अब आ चुका है।  चंद्रयान 3 की सॉफ्ट लैंडिंग का सीधा प्रसारण बुधवार (23 अगस्त) की शाम 5:20 मिनट पर शुरू होगा। आप इस लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन चालू करके रख सकते हैं – Notify Me 

आज पूरा भारत हुआ एक 

चंद्रयान 3 लैंडिंग के मौके पर भारत देश में रहना वाला हर एक व्यक्ति इसकी सफल लैंडिंग के लिए प्राथना है इस देश में रहना वाला हर नागरिक चाहे वह हिन्दू, मुसलमान, सिक्ख, ईसाई सभी जाति धर्म आज एक हो गया है और बस चंद्रयान 3 के लैंडर विक्रम की सफल लैंडिंग के लिए भगवान से दुआ कर रहे हैं। 

यहाँ तक कि जगह जगह पर पिछले 2 दिनों से आरती, हवन, यज्ञ, नमाज पढ़ें जा रहे हैं स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को भी लगातार इसकी महत्वता और जानकारी दी जा रही है। बहुत से पब्लिक प्लेस पर टीवी, LED स्क्रीन लगाए गए हैं ताकि सभी भारत वासी इस लम्हे को अपनी आँखों में कैद कर सकें। 

चौथा देश बनेगा भारत 

अब तक का मिशन पूरी तरह से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और सभी की निगाहें सॉफ्ट लैंडिंग पर हैं क्योंकि इससे पहले चंद्रयान 2 लैंडिंग के दौरान चांद से महज 2 km दूरी पर अपना सिंगनल खो दिया था जिसके बाद अब चंद्रयान 3 पुनः चांद के काफी पहुंच गया है अगर यह सफल होता है तो भारत यह कारनामा करने वाला चौथा देश हो जाएगा। अभी तक अमेरिका, सोवियत संघ और रूस ने चांद पर सफल लैंडिंग की है। वहीं चांद के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाला दुनिया का इकलौता देश बन जाएगा।

लाइव देखने के लिए लिंक – Notify Me 

चंद्रयान- 3 की सफल लैंडिंग की दुआ आप हम सभी कर रहे हैं साथ ही आप हमारे द्वारा दिए गए लाइव लिंक पर क्लिक कर नोटिफाई कर लीजिये ताकि आप लाइव लैंडिंग देख सके। इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करिये ताकि हर भारतीय इस खास पल को देख सके इसके लिए आप चाहे तो कमेंट में जय हिन्द लिखकर इस पोस्ट को वायरल कर सकते हैं। “जय हिन्द”

अधिक जानकारी के लिए हमारे पेज पर जायें – Apna Kal 

Author

Leave a Comment

Your Website
error: Alert: Content selection is disabled!!