नहीं होंगे रिटायर: केंद्र सरकार ने इन कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति आयु में की वृद्धि, आदेश हुआ पारित

सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ से फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स त्रावनकोर लिमिटेड (FACT)  में काम करने वाले बोर्ड स्तर से नीचे के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि करने की घोषणा की गई है। FACT में कार्यरत बोर्ड स्तर से नीचे वाले कर्मचारियों की वर्तमान में सेवानिवृत्ति आयु 58 वर्ष थी जिसमें अब केंद्र सरकार द्वारा वृद्धि करके 60 वर्ष कर दिया गया है। 

केंद्र सरकार द्वारा केरल के कोच्चि में स्थित फर्टिलाइजर एंड केमिकल्स त्रावनकोर लिमिटेड (FACT)  संस्था में कार्यरत कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु बढ़ाने वाले निर्णय पर खुशी जाहिर करते हुए केंद्रीय विदेश मंत्री वी. मुरलीधरन ने रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय को धन्यवाद व्यक्त करते हुए बधाई दी।

बता दें केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि करने के फैसले से राज्य के सैकड़ो कर्मचारियों के परिवारों को लाभ पहुंचेगा साथ ही कर्मचारी अधिक समय तक नौकरी करने का फायदा उठा पाएंगे। 

कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु होगी 60 वर्ष 

हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि की घोषणा की गई है। केंद्र सरकार ने केरल के कोच्चि में स्थित फर्टिलाइजर एंड केमिकल त्रावनकोर लिमिटेड (FACT)  में काम करने वाले बोर्ड स्तर से नीचे के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु जो कि वर्तमान 58 वर्ष थी उसमें 2 वर्ष की वृद्धि कर 60 वर्ष कर दिया है। बता दें केंद्र सरकार द्वारा की गई बढ़ोतरी से सैकड़ो कर्मचारियों और उनके परिवारों को लाभ पहुंचेगा। 

केंद्रीय विदेश मंत्री ने जाहिर की खुशी  

केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि के फैसले पर केंद्रीय विदेश मंत्री वी. मुरलीधरन ने खुशी जाहिर करते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर जानकारी देते हुए लिखा की “बोर्ड स्तर से नीचे के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु 58 वर्ष से बढ़ाकर 60 वर्ष करने के फैसले के बारे में जानकर खुशी हुई” इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि “यह निर्णय इस बात का प्रमाण है जो कर्मचारी के कल्याण के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दिखाता है”। 

इसे भी पढ़ें – मध्य प्रदेश सरकार ने दिखाई सख्ती, अब स्कूलों में एडमिशन लेना हुआ महंगा

सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि केंद्रीय विदेश मंत्री की निजी ख़ुशी  

केंद्रीय विदेश मंत्री वी. मुरलीधरन ने कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि किए जाने वाले फैसले को अपनी निजी खुशी का विषय बताते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपने मन की बात साझा करते हुए लिखा कि FACT के कर्मचारियों के साथ उनके घनिष्ठ संबंध हैं और उसी को देखते हुए सरकार द्वारा किया गया फैसला उनके लिए व्यक्तिगत खुशी का विषय है।उन्होंने कहा कि कर्मचारियों और उनके परिवारों के साथ मिलकर केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडावीया और रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय को धन्यवाद करता हूं। 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website