सीएम शिवराज की कैबिनेट बैठक हुई संपन्न, मध्यप्रदेश के सभी वर्ग के लोगों के लिए खुशखबरी

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और बीजेपी सरकार द्वारा राज्य के सभी वर्ग के लोगों के लिए एक नई योजना की शुरूआत की जा रही है। ताकि सत्ता में बरकरार रहा जाए। हालाकि सीएम शिवराज सिंह अपनी लाड़ली बहनों के लिए हर रोज एक नई घोषणा कर रहे हैं। लेकिन 16 सितंबर को हुई कैबिनेट बैठक में राज्य के अन्य वर्गों के लिए भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

मध्य प्रदेश की कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्ताव पर चर्चा की गई जिसमें सामान्य प्रशासन विभाग के विभिन्न विभागों में संविदा पद पर नियुक्त कर्मचारियों के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए गए। इसके साथ है वित्त विभाग के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में जनवरी से वृद्धि करने का फैसला भी लिया गया। इसके साथ ही कैबिनेट बैठक में लिए गए महत्त्वपूर्ण निर्णय जिससे आपको भी फायदा होने वाला है उसकी सूची आप नीचे देख सकते हैं।

16 सितंबर कैबिनेट निर्णय

प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में स्वीकृत प्राध्यापक/ सहायक प्राध्यापक / क्रीडा अधिकारी/ग्रंथपाल के रिक्त पदों पर अध्यापन कार्य के लिये आमंत्रित अतिथि विद्वानों की मानदेय वृद्धि को मंजूरी |

मुरैना जिलें में 100 एम.बी.बी.एस सीट प्रवेश क्षमता के नवीन चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित किये जाने की सैद्धांतिक सहमति।

भारत सरकार की सौर ऊर्जा पार्क योजना के अंतर्गत अल्ट्रा मेगा रिन्यूएबल एनर्जी पावर पार्क मोड में स्वीकृत 1400 मेगावाट मुरैना एनर्जी स्टोरेज आधारित हाइब्रिड पार्क के लिए रम्स सौर पार्क परियोजना विकसित किये जाने हेतु अनुमोदन।

जनजातीय कार्य विभाग में सी. एम. राईज योजना के अंतर्गत 10 सी. एम. राईज विद्यालय भवनों के निर्माण एवं अन्य कार्य के लिये राशि ₹323.13 करोड़ की प्रशासकीय स्वीकृति।

जिला नीमच की तहसील जावद में बायोटेक्नोलॉजी पार्क की स्थापना किये जाने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही कार्य विभाग अन्तर्गत तकनीकी पदों के पुनर्गठन का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना गैस सिलेंडर योजना पोर्टल जारी, घर बैठे करें आवेदन और 450 रुपये में पाएं LPG सिलेंडर

17 सितंबर से लाड़ली बहनों के लिए भी खुशखबरी

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना को विस्तार दिया गया है जिसमें 21 से 23 वर्ष की महिलाओं को शामिल किया गया। इसके साथ ही अन्य वंचित महिलाओं के लिए भी तीसरे चरण के आवेदन जल्दी होंगे और 17 सितंबर से लाडली बहना आवास योजना की शुरुआत की गई जिसके तहत लाडली बहनों को पक्का मकान बना कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – आयुष्मान कार्ड कैसे बनाये | आयुष्मान भारत योजना कार्ड PMJAY न्यू BIS 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

Author

Leave a Comment

Your Website