सरकारी नौकरी: कोर्ट में निकली चौकीदार के पदों पर बंपर भर्ती, योग्यता सिर्फ 8वीं पास, इस तरह करें आवेदन 

चौकीदार के पदों पर नौकरी का अवसर ढूंढ रहे हैं उम्मीदवारों के लिए आज हम एक अच्छी खबर लेकर आए हैं। दरअसल जिला कोर्ट ने चौकीदार के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है चौकीदार के पद पर सरकारी नौकरी करने का उम्मीदवारों के पास यह एक सुनहरा अवसर है। 

सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं युवाओं के लिए यह एक अच्छी खबर निकलकर आई है तो यदि आप भी चौकीदार के पद पर सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आज ही बिना समय गवाये इस जिला कोर्ट के चौकीदार पद पर भर्ती के लिए आवेदन करें। चपरासी पद पर भर्ती संबंधित जानकारी जैसे आयु सीमा, योग्यता, आवेदन शुल्क सहित आवेदन प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी आगे इस आर्टिकल में बताई गई है। 

चौकीदार पद के लिए योग्यता 

कोर्ट में चौकीदार के पद पर भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 8वी या 10वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना आवश्यक है। 

आवेदन करने के लिए आयु सीमा 

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए युवा उम्मीदवार भी पात्र हैं साथ ही आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूठ का लाभ भी उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवार के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष निर्धारित की गई है। 

  • मिनिमम एज 18 
  • मैक्सिमम एज 42 

चयन प्रक्रिया 

कोर्ट में चौकीदार के पद पर उम्मीदवार का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा इसमें किसी प्रकार के कोई परीक्षा शामिल नहीं है। साक्षात्कार के बाद अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यवान और मेडिकल परीक्षा देनी होगी। 

आवेदन तिथि 

कोर्ट में चौकीदार के 41 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है कोर्ट में चौकीदार पदों पर भारती का नोटिफिकेशन 29 दिसंबर 2023 से आरंभ किया गया है जिसकी अंतिम तिथि 15 जनवरी 2023 तक है। उम्मीदवार निर्धारित तिथि से आवेदन जमा करें समय सीमा समाप्त होने के बाद आपके आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। 

आवेदन शुल्क 

कोर्ट में चौकीदार पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया बिल्कुल निशुल्क है। 

चौकीदार पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 

स्टेप 1 – गुरुग्राम की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं  

चौकीदार के पद पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले गुरुग्राम की ऑफिशल वेबसाइट https://gurugram.dcourts.gov.in/notice-category/recruitments पर जाना होगा। 

स्टेप 2 – Court Peon Bharti 2024 के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें 

अब आपको वहां पर Court Peon Bharti 2024  का नोटिफिकेशन लिंक मिलेगा उसको ओपन करके आवेदन फार्म प्राप्त करें। 

स्टेप 3 – आवेदन फार्म में जानकारी भरे  

अब आपको आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक समझते हुए भरना होगा। 

स्टेप 4 – फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें 

अब आपको आवेदन फार्म में अपना पासपोर्ट फोटो और हस्ताक्षर स्कैन करके अपलोड करना होगा। 

इसे भी पढ़ें –  MP News: लाड़ली बहना आवास योजना लाड़ली बहनों को आवास मिलना कन्फर्म आ गए दिशा निर्देश

स्टेप 5 – फॉर्म सब्मिट करके प्रिंट करें  

अब आवेदन फार्म को रीचेक करते हुए सब्मिट पर क्लिक करके फॉर्म सब्मिट करें और उसे फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रखें।  

Author

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website