ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर 1 दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कितना रहा

Last Updated on 2 months ago

ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर 1 दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कितना रहा | Black Panther Wakanda Forever box office collection day 1 

एक और मार्वल फिल्म  ने भारतीय दर्शकों को अपने साथ जोड़ लिया है।ब्लैक पैंथर के पार्ट – 2  को भारत में शानदार स्वागत किया गया। ब्लैक पैंथर वकंडा फॉरएवर को इस साल किसी भी हॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है । 

यह फिल्म उसी दिन हुई  रिलीज़ यशोदा जिसमे सामंथा साउथ इंडिया की फेमस एक्ट्रेस में से एक मुख्य भूमिका में हैं, उन्चाई जिसमे अमिताभ बच्चन का चेहरा आपको नजर आएगा , इसके अलावा रॉकेट गैंग और अन्य फिल्म को भी पीछे छोड़ने में कामयाब रही है।

 ऐसा लग रहा है कि वकंडा फॉरएवर एक भावनात्मक फिल्म  होने जा रही है क्योंकि यह दिवंगत अभिनेता को एक श्रद्धांजलि है। फिल्म में उनके चरित्र टी’चल्ला की मौत को भी शामिल किया गया है। जिसमें उनकी मौत से सम्बंधित कुछ सीन आपको दिखाया जायगा।

और पढ़ें – रिलीज होने के पहले ही टूटे सारे रिकार्ड्स : ब्लैक पैंथर वकंडा फॉरएवर

फिल्म की बात करें यह बड़े परदे पर आ चुकी है और एडवांस टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है और अब तक यह अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म अपने रिलीज के पहले ही  6 नवंबर तक की एडवांस टिकटों की बिक्री हो चुकी थी जिसमे  $45 मिलियन की बहुत बड़ी राशि टिकट बिक चुके हैं। 

मार्वल फिल्म  ब्लैक पैंथर एक्शन फ़िल्म को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कल लगभग 2000 से 2500 स्क्रीन्स पर हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम अलग अलग भाषा में रिलीज किया जायगा।

और पढ़ें – जेठालाल और असित मोदी अब एक नए मिशन पर, वह है पोपटलाल की शादी

एडवांस बुकिंग को देखते हुए फिल्म को  पहले दिन एक बड़ी ओपनिंग मिलती हुई नजर आ रही है अगर बात की जाए इस फ़िल्म की अभी तक के टोटल ऐडवान्स की तो इस फ़िल्म ने इंग्लिश में अभी तक थ्रीडी फॉर्मेट में लगभग 10  करोड़ 90 लाख से ज्यादा एडवांस  कमाई हासिल कर ली है। 

फ़िल्म एडवांस बुकिंग  में 65 मिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर चुकी  है यानी की लगभग 520 करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई तो इस फिल्म  ने सिर्फ एडवांस में ही कर चुकी है।  अगर फिल्म इसी तरह परफोर्मे करती है तो ऐसे में थॉर: लव एंड थंडर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए ब्लैक पैंथर वकांडा फोरएवर अपने पहले दिन लगभग 130 मिलियन डॉलर के आंकड़ों को पार करना चाहेगी ।

उस हिसाब से देखा जाये तो फिल्म पूरे दुनिया भर  के सिनेमाघरों से लगभग 1000 करोड़ से भी ज्यादा का बिज़नेस कलेक्शन कर सकती है अगर ऐसा हुआ तो यह बहुत बड़ा रिकॉर्ड बन जायगा।

इस फिल्म के बारे में आपका क्या ख्याल है आप हमे कमेंट में लिख कर जरूर बताएं ।

लेखक के बारे में

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status