सहारा इन्वेस्टर्स के लिए बड़ी खबर 2.5 लाख लोगों को हुए 241 करोड रुपए रिफंड, अमित शाह ने दी जानकारी  

लंबे समय के बाद सहारा समूह के इन्वेस्टर्स के लिए बहुत ही अच्छी खबर निकल कर आई है। बता दें कि सहारा समूह द्वारा निवेशकों को उनका पैसा रिफंड होना शुरू हो गया है। सहारा समूह द्वारा निवेशकों को उनका पैसा लौटाने को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने अभी हाल ही में हुए एक कार्यक्रम में जानकारी देते हुए बताया कि सहारा इंडिया ने अब तक लगभग 2.5 लाख छोटे निवेशकों को 241 करोड रुपए रिफंड कर दिए हैं। 

गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश से ही साल 2023 में सहारा रिफंड पोर्टल को लांच किया गया था, जिसमें निवेशक रजिस्टर करके सहारा इंडिया से अपने रिफंड के लिए क्लेम कर सकते हैं। सहारा रिफंड पोर्टल के अंतर्गत कई निवेशकों ने क्लेम के लिए आवेदन किए थे, जिन पर अब एक्शन लेते हुए सहारा समूह द्वारा निवेशकों को पैसा रिफंड किया जा रहा है। 

सहारा ने किये 241 करोड रुपए रिफंड 

सहारा इंडिया को लेकर एक बड़ा अपडेट निवेशकों के लिए निकल कर आया है। जैसा कि आप जानते हैं सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के तहत अनेकों निवेशकों ने रिफंड के लिए क्लेम किया था, जिन पर कार्यवाही करते हुए अब सहारा ग्रुप द्वारा पैसा रिफंड किया जा रहा है। बता दें कि सहारा ग्रुप द्वारा निवेशकों को उनका पैसा रिफंड करने का जो काम शुरू किया गया था उसको आगे बढ़ाते हुए सहारा ग्रुप द्वारा वर्तमान में लगभग 241 करोड रुपए निवेशकों को रिफंड किया जा चुके हैं। 

गृहमंत्री अमित शाह ने दी जानकारी 

अभी हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक आयोजन रखा गया जिसमें गृह मंत्री अमित ने सहारा समूह के निवेशकों को एक बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि सहारा समूह द्वारा वर्तमान में लगभग 2.5 लाख छोटे निवेशकों को 241 करोड रुपए उनके बैंक अकाउंट में रिफंड किया जा चुके हैं। सहारा निवेशकों को उनका पैसा वापस करने की प्रक्रिया अभी समाप्त नहीं हुई है इसको अभी निरंतर चलाया जाएगा और निवेशकों को पैसा रिफंड किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें –  मध्य प्रदेश आबकारी विभाग के कर्मचारियों ने प्रमोशन के लिए भगवान श्री राम को भेजा ज्ञापन

गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश से ही पिछले साल 18 जुलाई को सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च किया गया था, जिसका उद्देश्य करोड़ों निवेशकों को उनका फंसा हुआ पैसा वापस करना था। सहारा रिफंड पोर्टल के तहत तकरीबन डेढ़ करोड़ निवेशकों ने रिफंड के लिए पंजीकरण किया था। निवेशकों द्वारा पंजीकरण के 45 दिनों के बाद उन्हें सहारा समूह की तरफ से रिफंड की पहली किस्त 10000 रूपए की उपलब्ध हुई। 

Author

Leave a Comment

Your Website