पुरानी पेंशन योजना शुरू करने को लेकर शिक्षकों का बड़ा प्रदर्शन, कहा 2024 में सरकार को सबक सिखाएंगे

मध्यप्रदेश और अन्य भापजा सरकार की राज्यों में जहाँ पर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं वहां पर लगातार सरकारी कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए प्रदर्शन किया जा रहा है और कर्मचारियों का अब यह कहना है कि जब तक पुरानी पेंशन योजना बहाल नहीं होती तब तक वो सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। इतना ही नहीं कर्मचारियों ने साफ कह दिया है कि सरकार ने हमारी नहीं सुनी तो हम 2024 में सरकार को सबक सिखाएंगे। 

कर्मचारियों का वोट पुरानी पेंशन देने वाली सरकार को जायगा 

जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होना वहां पर कर्मचारियों ने साफ़ ऐलान कर दिया है कि जो सरकार हमें पुरानी पेंशन योजना का लाभ देगी हम उसी को वोट देंगे। इससे पहले कांग्रेस की राज्य सरकारें जैसे छत्तीसगढ़, राजस्थान पहले ही अपने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ प्रदान करने का ऐलान कर दिया है परन्तु अब आगामी चुनाव के चलते पुरानी पेंशन योजना की मांग मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार से चल रही है जिसे लेकर हर रोज शिक्षक कर्मी धरना दे रहे हैं। 

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षक लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके चलते वो अपनी मांगो को सरकार के सामने रख रहे हैं जैसे द्वितीय शनिवार अवकाश, प्रतिकर अवकाश, अध्ययन अवकाश, कैशलेस चिकित्सा सुविधा, प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर पदोन्नति, साथ ही 12 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान देने सहित कई मांगे वो सरकार से कर रहे हैं। 

कांग्रेस ने पुरानी पेंशन देने का किया वादा 

 मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने चुनाव पहले ही पुरानी पेंशन योजना को शुरू करने का ऐलान कर दिया है जबकि शिवराज सरकार ने अभी तक इस मांग को स्वीकार नहीं किया है जिससे अब कर्मचारियों द्वारा लगातार प्रदर्शन जारी है। आपको बता दें छत्तीसगढ़ और राजस्थान दोनों जगहों पर ही कांग्रेस की सरकार है और वह अपने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ प्रदान कर रही है जिससे अब ऐसा लग रहा है कि यदि सरकारी कर्मचारियों के लिए शिवराज सरकार पुरानी पेंशन योजना नहीं लाएंगे तो उन्हें वोट भी नहीं मिलेगा। 

पुरानी पेंशन योजना वापस लाने को लेकर आप सभी की क्या राय है आप हमें कमेंट करके जरूर बताइये। साथ ही पुरानी और नई पेंशन योजना के बीच में क्या अंतर है यह भी जानिए –

सरकारी कर्मचारियों द्वारा लगातार बढ़ रही मांग पुरानी पेंशन योजना और नयी पेंशन योजना में क्या अंतर है ?

Author

Leave a Comment

Your Website