लाड़ली बहना योजना इंदौर सम्मेलन में बड़ी घोषणा, 21 वर्ष की महिलाओं के लिए फॉर्म भरने दिए ये निर्देश

लाड़ली बहना योजना दूसरी किश्त अंतरित करने के लिए आज इंदौर में सम्मलेन रखा गया है जहाँ पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 21 वर्षीय महिलाओं के लिए  बड़ी घोषणा करने वाले हैं। इसी कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आज सवा करोड़ महिलाओं को उनकी दूसरी किश्त प्रदान करने वाले हैं जिससे सभी महिलाएं काफी ज्यादा खुश नजर आ रही है। वही दूसरी तरफ ऐसी 21 वर्ष और ऐसी महिलाएं जिनका आवेदन नहीं हो पाया था वो काफी ज्यादा मायूस हैं। 

लाडली बहना योजना की पहली किस्त जारी होने के बाद माननीय मुख्यमंत्री जी ने घोषणा की थी अब 21 साल की लाडली बहनों को भी लाडली बहना योजना के तहत 1000 रुपए प्रदान किए जाएंगे लेकिन 10 जुलाई की तारीख निकट आने पर 21 वर्ष की सभी महिलाएं बहुत उदास है क्योंकि अभी उनके फार्म के संबंधित उन्हें कोई सूचना नहीं मिल पाई है इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपको क्या करना है। 

लाड़ली बहना योजना की दूसरी किश्त अभी 1 बजे सभी महिलाओं के खाते में आने वाली जिसका सभी बहनें बेसब्री से इंतजार कर रही है साथ ही आज माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी लाडली बहनों को सावन के पहले सोमवार का तोहफा देने के साथ अपनी लाडली बहनों के लिए अनेकों घोषणाएं भी करेंगे जिससे मध्य प्रदेश की महिलाएं समाज में सशक्त एवं आत्मनिर्भर बने और अपनी आर्थिक जरूरतों को खुद पूरा कर सकें।

इसे भी पढ़ें –  दूसरी किश्त लाड़ली बहना योजना डीबीटी के 1 हजार रूपये का स्टेटस चेक करें 

21 वर्ष की महिलाएं और घर में ट्रेक्टर रखने वाली महिलाओं के लिए 25 जुलाई से होगा आवेदन शुरू 

10 जुलाई के दुसरे किश्त के कार्यक्रम में अब कुछ ही देर का वक्त बाकि है जहाँ पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त इंदौर के सुपर कॉरिडोर ग्राउंड से सभी बहनों के खाते में राशि भेजेंगे। ऐसे में उन 21 वर्ष की महिलाओं को मामा से काफी उम्मीद है जिन्होंने 10 जून को उनसे वादा किया था कि उनका फॉर्म भी बहुत जल्द भरा जायगा। 

अब में महिलाओं को बता दूँ कि दूसरे चरण का आवेदन 10 जुलाई के बाद ही भरा जायगा क्योंकि आज मुख्यमंत्री नए चरण के लिए घोषणा करेंगे जहाँ नई तारीख निकल कर सामने आएगी ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आवेदन फॉर्म 25 जुलाई से शुरू हो सकते हैं लेकिन आप सभी सम्मलेन में नजर बनाएं रखें जहाँ पर मुख्यमंत्री जी 21 वर्ष की महिलाओं के फार्म भरने के संबंधित बड़ी घोषणाएं करेंगे और लाडली बहना योजना के दूसरे चरण के फार्म भरने की डेट की भी जानकारी देंगे।

इसे भी पढ़ें – मोबाइल से लाड़ली बहना योजना डीबीटी की दूसरी किस्त कैसे चेक करें

Author

Leave a Comment

Your Website