MP News: मध्यप्रदेश में 8 नए मेट्रो स्टेशन का हुआ भूमि पूजन, इस संभाग को मिला 1000 करोड़ की सौगात  

MP News: आज मंगलवार 5 मार्च को दोपहर 3:00 बजे राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में ‘स्वच्छता प्रेरणा समारोह’ का आयोजन किया गया जिसमें स्वच्छ सर्वेक्षण 2024, जन सहभागिता और स्वच्छ सर्वेक्षण 203 की खास उपलब्धियां के प्रोत्साहन के लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। स्वच्छता प्रेरणा समारोह के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने नगरीय निकाय के विकास कार्यों के लिए 1000 करोड रुपए की राशि का अंतरण किया। 

वहीं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में भोपाल मेट्रो परियोजना के तहत भोपाल मेट्रो के 8 नए स्टेशनों का शिलान्यास व भूमि पूजन किया जिसके लिए CM डॉ मोहन यादव ने सिंगल क्लिक के माध्यम से 1540 करोड़ की राशि का अंतरण किया। इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश के चयनित 8837 विभिन्न विभागों के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र विस्तृत किये। 

भोपाल के 8 नए मेट्रो स्टेशन का हुआ भूमि पूजन 

आज 5 मार्च मंगलवार को राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में स्वच्छता प्रेरणा समारोह का आयोजन किया गया जिस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण के तहत भोपाल के 8 नए मेट्रो स्टेशनों का शिलान्यास और भूमि पूजन किया गया जिसके साथ ही मेट्रो परियोजना के विकास कार्यों के लिए उन्होंने सिंगल क्लिक के माध्यम से 1540 करोड़ की राशि का अंतरण किया। 

नगरीय निकाय के विकास के लिए 1000 करोड़ हुए अंतरित  

स्वच्छता प्रेरणा समारोह के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहली बार स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की गई थी, उन्होंने बताया कि देश की ट्रेन, सड़कें और भवन कैसे स्वच्छ रह सकते हैं। वहीं नगरीय निकाय के विकास कार्यों के लिए CM डॉ मोहन यादव ने 1000 करोड़ की राशि का अंतरण किया। 

8837 अभ्यार्थियों को सौंपे गए नियुक्ति पत्र  

मध्य प्रदेश के पटवारी सहित अभ्यार्थियों को लगभग 8 महीने के लंबे इंतजार के बाद आज नियुक्ति के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे गए। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा आज सीधे तौर पर विभिन्न विभागों के 8837 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए जिसमें कुछ अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र खुद CM डॉ मोहन यादव द्वारा दिए गए और बाकियों के नियुक्ति पत्र अपलोड कर दिए गए। 

इसे भी पढ़ें –  Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहना योजना की आगामी किस्त का आया अपडेट, इस दिन खाते में आएंगे पैसे

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website