लोकसभा चुनाव से पहले सरकारी कर्मचारियों और लाडली बहनों को मिलेगी 4 गुड न्यूज, तीसरा चरण भी होगा शुरू

लोकसभा चुनाव नजदीक है और केंद्र सरकार सरकारी कर्मचारियों के DA/DE में संशोधन जरूर करेगी जिससे केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों का DA 40 फ़ीसदी से बढ़कर 50 फ़ीसदी हो जाएगा। इसके साथ ही लाडली बहना योजना का तीसरा चरण भी मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से शुरू किया जा सकता है।

सरकारी कर्मचारियों के साथ बहनों को मिलेगा लाभ

केंद्रीय नेतृत्व अपने सरकारी कर्मचारियों के हित में होली से पहले महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की वृद्धि कर सकती है। इसके साथ ही हाउस रेंट अलाउंस, फिटमेंट फेक्टर और 18 महीने का बकाया DA एरियर पर भी फोकस किया जा सकता है। जिससे सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 20 से 70 हजार की वृद्धि देखने को मिलेगी।

श्रम मंत्रालय ने जुलाई से नवंबर तक के AICPI इंडेक्स के आंकड़े जारी किए जिसके बाद से ही यह संभावना जताई जा रही है कि केंद्रीय सरकारी कर्मचारीयों/ पैंशन प्राप्तकर्ताओं के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी की जाएगी जिससे वर्तमान DA 46% से बढ़ कर 50% हो जाएगा।

लाड़ली बहनों के लिए तीसरा

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के नेतृत्व में शुरु हुई लाडली बहना योजना से भाजपा सरकार द्वारा विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की गई। लेकिन अभी भी राज्य की लाखों महिलाएं इस योजना के लाभ से वंचित हैं जिसके लिए शिवराज सिंह चौहान जी ने भी यह ऐलान किया था और भाजपा के संकल्प पत्र में भी शामिल था कि लाडली बहना तीसरा का तीसरा चरण शुरू किया जाएगा। लेकिन अब तक ऐसा नही हुआ है। लेकिन सरकार महिलाओं को लोकसभा चुनाव से पहले नाराज़ नही कर सकती इसी वजह से लाडली बहना योजना का तीसरा चरण जल्द शुरु किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – खुद का बिजनेस सिर्फ 50000 रुपए लगाकर पाएं 2 लाख हर महीने, आज ही शुरू करें यह काम

लोकसभा चुनाव के पहले केंद्र सरकार सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छा ख़बर सुनाने वाली है क्योंकि केंद्र सरकार नही चाहती कि लोकसभा चुनाव के पहले सरकारी कर्मचारी या फिर लाडली बहनें या कोई भी पक्ष सरकार से नाराज़ हो। इसी लिए मध्य प्रदेश सरकार लाड़ली बहना योजना के तीसरे चरण और केंद्र सरकार कर्मचारीयों के DA/DE में वृद्धि जरुरी करेगी।

यह भी पढ़ें – MP Jobs: मध्य प्रदेश में अतिथि खेल प्रशिक्षकों के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

Author

Leave a Comment

Your Website