आज और कल बंद रहेगा बैंक नहीं होगा बैंक डीबीटी एक्टिवेट

मध्यप्रदेश मो बैंक का लगातार 3 दिन अवकाश रहेगा अगर आप बैंक सम्बन्धी किसी कार्य के लिए बैंक जा रहे है तो आपको बता दे की 2 अप्रैल से लेकर 4 अप्रैल तक बैंक का अवकाश है। अगर आप किसी बैंक सम्बन्धी कार्य के लिए बैंक जाने का सोच रहे है तो आपको 5 अप्रैल को ही बैंक जाना चाहिए।

दरअशल मध्यप्रदेश में हाल ही में सरकार ने लाडली बहना योजना की शुरुआत की है। जिसमे बैंक डीबीटी के लिए महिलाएं बैंक के चक्कर लगते हुए नजर आई। 2 अप्रैल को रविवार की वजह से दूसरे दिन यानि आज 3 अप्रैल को सभी महिलाएं 10 बजे बैंक के बहार नजर आयी स्थानीय प्रशाशन ने भीड़  देख लोगो को समय पर जानकारी दी की बैंक अगले 2 दिन के लिए बंद रहेगा।

मध्यप्रदेश में 2 अप्रैल को रविवार की वजह से बैंक बंद रहे तो दूसरे दिन सोमवार को आज महावीर जयंती की वजह से बैंक बंद रहा तो कल भी लोगो को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा कल हनुमान जयंती की के लिए बैंक बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें – शिवराज ने कहा मेरी बहनों की जिंदगी बदलने वाली योजना लेकर आया हूँ, जून महीने से खाते में पैसे भेजने लगूंगा

सरकार द्वारा आये दिन हमारे राज्य की जनता के लिए योजनाएं लागू की जा रही हैं। हाल ही में महिलाओं के लिए अदली बहना योजना की घोषणा की गई। और फॉर्म 25 मार्च से भरे जा रहे है। इस योजना की आवेदन प्रक्रिया तो काफी सरल है लेकिन बैंक डीबीटी एक्टिवेट करने की वजह से महिलाओं को बैंक के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। और अब लगातार 3 दिन बैंक के अवकाश से महिलाओं को 5 अप्रैल तक इंतज़ार करना होगा।

लाडली बहना योजना में महिलाओं को बैंक में आधार और डीबीटी के लिए परेशान होते हुए देखा जा रहा है। अगर आप इस योजना के लिए आवेदन कर रहे है तो आपको बैंक डीबीटी एक्टिवेट जरूर करना चाहिए। अगर आप आवश्यक दस्तावेज और आधार – समग्र eKYC के साथ बैंक में डीबीटी एक्टिवेट करा लेते हैं तो आपको परेशान होने के जरुरत नहीं होगी। आपको बस आवश्यक दस्तावेजों के साथ पंचायत या शिविर केंद्र में जाकर आवेदन करना होगा और आपका आवेदन सफलतापूर्वक सबमिट हो जायगा।

हमे उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी इसी तरह की जानकारी के लिए हमे फॉलो करते रहे साथ आपके क्या विचार हैं इस बारे में हमे कमैंट्स करके जरूर बताएं।

धन्यवाद !!!

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना: आखिर क्यों हो रही हैं महिलाएं इतनी परेशान

Author

3 thoughts on “आज और कल बंद रहेगा बैंक नहीं होगा बैंक डीबीटी एक्टिवेट”

  1. स्वच्छाग्रही ग्राम पंचायत अंगारी वि ख सितामाऊ जिला मन्दसौर म प्र

    Reply

Leave a Comment

Your Website