मध्यप्रदेश में काउंटिंग से पहले खुले मतपत्रों की पेटियां, कमलनाथ ने कहा अंतिम साँसें गिनती शिवराज सरकार

नमस्कार दोस्तों मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आने वाले हैं जिसके लिए सभी पक्षों के वोटों की गिनती 2 तारीख को होनी थी इसलिए सभी पोलिंग बूथ के वोटिंग मशीन को अभी तक नहीं खोला गया था परन्तु मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में समय से पहले 27 नवंबर को ही स्ट्रांग रूम खुलवाकर बिना किसी को सूचना दिए डाक मतपत्रों की पेटियां खोल दी है इस बात की पुष्टि स्वयं कमलनाथ ने एक्स यानि ट्विटर  हैंडल अकॉउंट पर वीडियो पोस्ट कर पुष्टि की है। 

कांग्रेस का कहना है कि बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा स्ट्रांग रूम से पोस्टल वोट निकालकर उनमें हेराफेरी की है।  कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि बालाघाट कलेक्टर गिरीश कुमार मिश्रा सहित उक्त कृत्य में शामिल कर्मचारियों को तत्काल निलंबित किया जाए। 

मामले में शामिल सभी कर्मचारियों को निलंबित करने की मांग  

मध्यप्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर उक्त संबंध में शिकायत सौंपते हुए बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीष कुमार मिश्रा द्वारा बालाघाट जिले में पोस्टल वोट में गड़बड़ी किए जाने की शिकायत करते हुए बालाघाट कलेक्टर सहित उक्त कार्य में शामिल सभी कर्मचारियों को निलंबित किए जाने की कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। 

कमलनाथ ने कहा 

प्रदेश के बालाघाट ज़िले में पोस्टल बैलेट को मतगणना से पहले ही खोले जाने और छेड़छाड़ की आशंका का एक वीडियो सामने आया है, जिसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में कांग्रेस पार्टी ने की है। यह अत्यंत गंभीर मामला है। दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिये। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आवाहन करता हूँ कि वे मुश्तैद रहें और कोई गड़बड़ी ना होने दें।

यह है पूरा मामला 

कांग्रेस द्वारा जारी इस वीडिओ  जा रहा है कि कैसे समय से पहले मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में स्ट्रांग रूम खुलवाकर बिना किसी को सूचना दिए डाक मतपत्रों की पेटियां खोली गई है अब इस वीडिओ में कितनी सच्चाई है इस बात का पता हमें उचित करवाई होने के बाद ही पता चलेगा। इस मामले में आपकी राय भी महत्वपूर्ण  आप हमें कमेंट जरूर करें। 

इसे भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना सातवी किस्त के लिए मध्यप्रदेश सरकार लेगी 2 हजार करोड़ का कर्ज

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website