बालवीर फेम देव जोशी चन्द्रमा की परिक्रमा के लिए दस लाख लोगों में से चुने गए

Last Updated on 2 months ago

बलवीर के मुख्य अभिनेता देव जोशी को चंद्र अभियान के लिए आठ कलाकारों में से एक के रूप में चुना गया है, जो छह दिनों तक चन्द्रमा की परिक्रमा करेगा।

देव जोशी, जो बालवीर शो के साथ एक घरेलू नाम बन गए थे , को एक निजी चंद्र दौरे के लिए चुना गया है। अभिनेता दुनिया भर के उन 8 लोगों में शामिल हैं जो अंतरिक्ष मिशन का हिस्सा होंगे। देव जोशी, जो एक लोकप्रिय भारतीय अभिनेता हैं, सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं, जब से उनके चंद्र अभियान पर जाने की खबर आई थी।

रिपोर्टों के अनुसार, वह उन आठ लोगों में शामिल हैं, जो अंतरिक्ष यान पर चंद्रमा के चारों ओर उड़ान का हिस्सा होंगे। वे स्टारशिप नामक अंतरिक्ष यान पर चंद्रमा की कक्षा के चारों ओर यात्रा करेंगे, जिसे एलोन मस्क के स्पेसएक्स द्वारा विकसित किया गया है। पृथ्वी पर वापस लौटने से पहले वे छह दिनों तक अंतरिक्ष में रहेंगे। अंतरिक्ष यान चंद्रमा पर नहीं उतरेगा और केवल उसकी परिक्रमा करेगा।

टेली चक्कर की रिपोर्ट के अनुसार, “2018 में रॉकेट पर सवार सभी सीटों को खरीदने वाले जापानी अरबपति युसाकु मेजावा ने शुक्रवार को उन आठ लोगों के नाम का खुलासा किया, जो सभी निजी चंद्र प्रयास के लिए उनके साथ शामिल होंगे।

डीजे #steveaoki जो हाल ही में बैंगलोर में थे, वे भी चंद्र यात्रा के लिए #devjoshi में शामिल होंगे। देव मनोरंजन उद्योग में तब से हैं जब वह तीन साल के थे और उन्होंने कई टेलीविजन श्रृंखलाएं की हैं। अभिनेता को 249 देशों के दस लाख आवेदकों में से पहले नागरिक मिशन के लिए चुना गया था, जिसे जापानी अरबपति युसाकु मेज़ावा ने चंद्र अभियान के लिए हर सीट खरीदी थी।

नामों की घोषणा उनके डियरमून प्रोजेक्ट की वेबसाइट पर की गई है। नामों में के-पॉप स्टार टॉप, अमेरिकन डीजे स्टीव अओकी, अमेरिकन यूट्यूबर टिम डोड, चेक कोरियोग्राफर येमी एडी, आयरिश फोटोग्राफर रियानोन एडम, ब्रिटिश फोटोग्राफर करीम इलिया, अमेरिकी फिल्म निर्माता ब्रेंडन हॉल और भारतीय अभिनेता देव जोशी शामिल हैं।

इसे भी देखें – भारत में अवतार 2 का बॉक्स ऑफिस एडवांस कलेक्शन कितना रहा?

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status