आयुष्मान खुराना लगातार 3 फ्लॉप फिल्मों के बाद देंगे ‘एन एक्शन हीरो’ के साथ हिट

Last Updated on 2 months ago

टीवी पर अपनी पहचान बनाने के बाद, आयुष्मान खुराना ने 2012 में जॉन अब्राहम के प्रोडक्शन वेंचर विक्की डोनर से बॉलीवुड में प्रवेश किया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शूजित सरकार द्वारा निर्देशित यह फिल्म स्पर्म डोनेशन पर आधारित थी और सिनेमाघरों में हिट होने के बाद इसने खूब प्रशंसा बटोरी थी। महिला प्रधान के रूप में यामी गौतम की विशेषता, यह वर्ष की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी।

इन वर्षों में, अभिनेता ने दम लगा के हईशा , शुभ मंगल सावधान , अंधाधुन , बधाई हो , ड्रीम गर्ल , और बाला सहित कई बॉक्स-ऑफिस हिट फ़िल्में दीं । उन्होंने खुद को अपनी पीढ़ी के सबसे भरोसेमंद सितारों में स्थापित किया। हालाँकि, COVID-19 महामारी के बाद, आयुष्मान सहित अधिकांश बॉलीवुड सितारों के लिए चीजें बदल गई हैं। कई दिलचस्प परियोजनाओं में शामिल होने के बावजूद, प्रतिभाशाली अभिनेता को पिछले साल कोरोना  वायरस लहर के फीका पड़ने के बाद थिएटरों को फिर से खोलने के बाद से अब तक कोई क्लीन हिट नहीं मिली है।

2021 में, आयुष्मान ने वाणी कपूर के साथ अभिषेक कपूर की चंडीगढ़ करे आशिकी के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की । दिलचस्प प्लॉट और अनुकूल समीक्षा के बावजूद, फिल्म ने टिकट खिड़की पर खराब प्रदर्शन किया और भारत में 28.26 करोड़ रुपये एकत्र किए।

2022 की उनकी पहली रिलीज़ अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी अनेक थी । पूर्वोत्तर भारत के राजनीतिक संघर्षों पर आधारित, इस हिट-हिटिंग ड्रामा ने एंड्रिया केविचुसा की बॉलीवुड की शुरुआत को भी चिह्नित किया। रिलीज होने पर, फिल्म को इसकी कहानी और प्रदर्शन के लिए जबरदस्त समीक्षा मिली। हालांकि, यह अपने थिएटर रन में 10 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार करने में भी विफल रही और बॉक्स ऑफिस पर असफल रही।

बाद में, अक्टूबर में, उन्होंने अनुभूति कश्यप की विचित्र कॉमेडी डॉक्टर जी में सह-अभिनीत रकुल प्रीत सिंह और शेफाली शाह की मुख्य भूमिका निभाई। उनकी पिछली रिलीज़ की तरह, इस मेडिकल कैंपस ड्रामा को भी अच्छी समीक्षा मिली लेकिन टिकट खिड़की पर उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी।

आज (3 दिसंबर), आयुष्मान अपनी नवीनतम रिलीज एन एक्शन हीरो के साथ सिनेमाघरों में लौट आए । अनिरुद्ध अय्यर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आयुष्मान मानव खुराना नाम के एक अभिनेता की भूमिका में हैं, जो वास्तविक जीवन में एक एक्शन फिल्म की साजिश में फंस जाते हैं।
टी-सीरीज़ और कलर येलो प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, इसमें जयदीप अहलावत भी शामिल हैं, जो भूरे नाम के मुख्य प्रतिपक्षी हैं, जो मानव से बदला लेना चाहते हैं। फिल्म को अब तक एक प्रमुख सकारात्मक आलोचनात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। साथ ही, आयुष्मान और जयदीप दोनों को अपने प्रदर्शन के लिए अद्भुत प्रतिक्रिया मिल रही है।

अब, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या आयुष्मान अपनी पिछली तीन रिलीज की बैक-टू-बैक विफलता के बाद आखिरकार एन एक्शन हीरो के साथ बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल कर पाएंगे या नहीं। खैर, उन्होंने एक अभिनेता के रूप में हमेशा अपनी योग्यता साबित की है और पूरी तरह से प्रशंसा और सफलता के पात्र हैं। हमें उम्मीद है कि फिल्म व्यावसायिक रूप से सभी संभावित रिकॉर्ड तोड़ देगी और एक बड़ी हिट साबित होगी।

इसे भी देखें – “फ्रेडी” दूसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कितना रहा | Freddy Box Office Collection Day 2

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status