भारत में अवतार 2 का बॉक्स ऑफिस एडवांस कलेक्शन कितना रहा? बजट, स्क्रीन के बारे में भी जानें

Last Updated on 2 months ago

बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक “अवतार: द वे ऑफ वॉटर” या “अवतार 2” जल्द ही दुनिया भर के सिनेमाघरों की शोभा बढ़ाएगी। महाकाव्य विज्ञान-कथा निस्संदेह इसके चारों ओर बड़े पैमाने पर चर्चा कर रही है। यह अब तक की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म अवतार (2009) का सीक्वल है।

अवतार 2 से उम्मीदें कम नहीं हैं, भारत में भी फिल्म को लेकर जबरदस्त उत्साह है। यह सभी छह भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज होगी। इसका रनटाइम 3hrs 10mins या 190 मिनट है।

अवतार 2 बजट और एडवांस बुकिंग

यह $250M (लगभग 2067 करोड़ रुपये) के बजट पर बनाया गया है, और इसके लिए अग्रिम बुकिंग 22 नवंबर से भारत में सीमित सिनेमाघरों में प्रीमियम प्रारूपों में खोली गई थी , अब पूर्ण बुकिंग खोली गई है।

पूरी तरह से बुकिंग खोल दी गई है। इसने पहले दिन के लिए कुल मिलाकर 10.26 करोड़ के टिकट बेचे हैं। 12 दिसंबर को रात 10 बजे तक अवतार 2 ने 3.2 लाख से अधिक टिकट बेचे हैं।

जेम्स कैमरून के आउटिंग को लेकर प्रशंसकों में भारी उत्सुकता है। ऑनलाइन टिकट बुकिंग साइट Bookmyshow पर 5.75 लाख से ज्यादा लोगों ने फिल्म में दिलचस्पी दिखाई है।

ट्रेड एनालिस्ट, तरण आदर्श ने बताया कि फिल्म को चुनिंदा सिनेमाघरों में चौबीसों घंटे दिखाया जाएगा और पहला शो 12 बजे से शुरू होगा। उनका नवीनतम ट्वीट एडवांस बुकिंग के बारे में है जिसमें शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोम (सुबह 11:30 बजे) शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें – 11 सबसे बड़ी आने वाली साउथ फिल्में (तेलुगु, तमिल) 2023 

अवतार 2 अब 2022 में एडवांस बिक्री के मामले में सबसे बड़ा बन गया है, यह जल्द ही ब्रह्मास्त्र, केजीएफ2 और डॉक्टर स्ट्रेंज 2 के साथ प्रतिस्पर्धा शुरू करेगा। इसके बाद यह सर्वकालिक दिग्गजों एवेंजर्स और स्पाइडरमैन: नो वे होम को लक्षित करेगा। एवेंजर्स ने 80 करोड़ रुपये का टिकट बेचा था, जबकि स्पाइडरमैन: एनडब्ल्यूएच ने 40 करोड़ रुपये की सकल अग्रिम बिक्री के साथ प्री-सेल की थी।

अवतार 2 के लिए ब्रेक ईवन क्या है?

जेम्स कैमरून ने हाल ही में कहा कि अवतार 2 को अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी या पांचवीं फिल्म बनने की जरूरत है। शीर्ष 3 फिल्में अवतार ($2.9B), एवेंजर्स: एंडगेम ($2.7B), और टाइटैनिक ($2.1B) मुद्रास्फीति के लिए असमायोजित हैं।

बाद के स्थानों पर हैं स्टार वार्स: द फ़ोर्स अवेकेंस ($2.07B) और एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर ($2.05B)। इसलिए, कैमरून के अनुसार, सीक्वेल को बराबरी पर लाने के लिए कम से कम $2B एकत्र करने की आवश्यकता है। चौंका देने वाला! यही है ना? इसका मतलब है कि बजट रिपोर्ट किए गए बजट से अधिक है, हालांकि, निर्माताओं ने अभी तक कोई निश्चित संख्या नहीं दी है।

इसे भी पढ़ें –ऋतिक रोशन ने ऋषभ शेट्टी और उनकी फिल्म कांतारा की जमकर तारीफ की

इस फिल्म के बारे में आपकी क्या राय है आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं। फिल्म क एडवांस बुकिंग के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- BookMyShow

लेखक के बारे में

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status