अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर को केरल में किया गया बैन जानिये पूरा मामला

Last Updated on 2 months ago

अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर को केरल में किया गया बैन जानिये पूरा मामला

नमस्कार दोस्तों अपना कल के नए ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं फिल्म अवतार के बारे में यह फिल्म बहुत ही जल्द अपने दुसरे पार्ट के साथ सिनेमाघरों में आने के लिए तैयार है पर उससे पहले यह फिल्म सुर्ख़ियों में है आइये जानते हैं इसका पूरा मामला क्या है?

जेम्स कैमरन का अवतार: द वे ऑफ वॉटर निस्संदेह विश्व स्तर पर सबसे प्रतीक्षित फिल्म है। हालाँकि, सिनेमाघरों में हिट होने से पहले ही, भारत में फिल्म के चारों ओर नकारात्मकता का माहौल है।

इससे पहले, हमें पता चला था कि निर्माता थिएट्रिकल राइट्स बेचने के लिए बहुत अधिक मांग कर रहे हैं। अब, नवीनतम हम सुनते हैं कि फिल्म को केरल में प्रतिबंधित किया जा रहा है। अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें।

फ्रेडी में कार्तिक के साथ रोमांस करते नज़र आएगी ये नई एक्ट्रेस !! यहां देखें

अभी कुछ दिनों पहले की बात है, हमने सुना कि तमिल और तेलुगु राज्यों में थिएटर रिलीज़ के लिए 100-150 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई थी।

जैसा कि पहला भाग दुनिया भर में एक बड़ी सफलता थी और फिल्म में सीक्वल कारक होने पर विचार करते हुए, अवतार 2 से बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचाने की बहुत उम्मीदें हैं।

अपना कल के रिपोर्ट्स के अनुसार, अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर को केरल में प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह निर्णय FEUOK (फिल्म एक्जीबिटर्स यूनाइटेड ऑर्गनाइजेशन ऑफ केरला) द्वारा लिया गया है क्योंकि वितरक रिलीज के पहले सप्ताह में थिएटर व्यवसाय की कुल शुद्ध आय का 60% हिस्सा मांग रहे थे।

यह बहुत अधिक है क्योंकि प्रदर्शक आमतौर पर 50% हिस्सा देते हैं। हालाँकि, अवतार 2 के लिए, उन्होंने 55% शेयर की पेशकश की लेकिन वितरक लगभग 60% पर अड़े थे।

कथित तौर पर, FEUOK द्वारा नियंत्रित लगभग 400 थिएटरों ने अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालाँकि, फिल्म प्रेमियों को अभी भी उम्मीद है कि मामला आखिरकार सुलझ जाएगा क्योंकि यह वितरकों और प्रदर्शकों दोनों के लिए एक बुरी स्थिति है। अगर दोनों पक्ष आपसी सहमति से आते हैं, तो इससे उन्हें फायदा होगा क्योंकि फिल्म चर्चा में है।

इसे भी पढ़ें – युवराज सिंह ने एनिवर्सरी पर हेजल और बेटे ओरियन के साथ शेयर की तस्वीर

आइए देखते हैं कि क्या अवतार: द वे ऑफ वॉटर केरल में रिलीज होने और राज्य में शानदार बॉक्स ऑफिस रन का आनंद लेने के लिए अपना रास्ता ढूंढता है।

इसी तरह की लगातार ख़बरों के लिए आप हमारे साथ बने रहिये।

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status