अवतार 2 बॉक्स ऑफिस डे 4 का कलेक्शन कितना रहा? जेम्स कैमरन की फिल्म भारत में सुपरहिट है!

Last Updated on 1 month ago

अवतार 2 आज डॉक्टर स्ट्रेंज 2 के आल टाइम कलेक्शन को पार कर भारत में छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन जाएगी।

नवीनतम हॉलीवुड रिलीज़, “अवतार 2” या “अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर” ने 129 Cr+ के ठोस ओपनिंग वीकेंड के लिए सन पर कलेक्शंस में 8% से अधिक की वृद्धि दर्ज की। यह फिल्म भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 7वीं हॉलीवुड फिल्म बनकर उभरी है।

अब इसे दूसरे वीकेंड तक 200 करोड़ के माइलस्टोन में प्रवेश करने के लिए सप्ताह के दिनों में गति जारी रखने की आवश्यकता है। अवतार 2 को भारत में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है, इसने BookMyShow पर अब तक 75.5k समीक्षाओं के साथ 10 में से 9 रेटिंग प्राप्त की है।

South Market अवतार 2 व्यवसाय चला रहा है

ट्रेड रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने रविवार (तीसरे दिन) पर हिंदी सर्किट में बड़े पैमाने पर वृद्धि दिखाई, जबकि समग्र हिंदी बाजार ने फिल्म के कुल संग्रह में 50% से कम का योगदान दिया।

दूसरी ओर, अवतार 2 के व्यवसाय के मामले में दक्षिणी बाजार ड्राइविंग कारक के रूप में उभरा है। फिल्म के संग्रह में शीर्ष योगदानकर्ता के रूप में निज़ाम और आंध्र सर्किट के साथ।

बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, निजाम/आंध्र ने अवतार 2 के पहले तीन दिवसीय संग्रह में अकेले 30 करोड़ का योगदान दिया। यह दक्षिण के बाकी हिस्सों में भी बहुत अच्छा कर रही है, खासकर तमिलनाडु में।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 4

अवतार 2 ने अपने पहले सोमवार की पूर्व-बिक्री में महत्वपूर्ण गिरावट देखी है। फिल्म ने चौथे दिन की एडवांस बुकिंग से 5.7 करोड़ की कमाई की है। और पूरे दिन में यह लगभग 25 करोड़ की कमाई की है।

अब उन्नत रुझानों के अनुसार, अवतार 2 मंगलवार को 12-15 करोड़ की सीमा में एकत्र करेगा। अवतार 2 का कुल चार दिनों का कलेक्शन अब भारत में 150 करोड़ के आसपास पहुंच जाएगा।

इसे भी पढ़ें – पति ने सरेआम ‘कांटा लगा’ शेफाली से किया लिप किस

अवतार 2 ने डॉक्टर स्ट्रेंज 2 को पछाड़ा

चौथे दिन के कलेक्शंस के साथ, अवतार 2 भारत में डॉक्टर स्ट्रेंज 2 लाइफ़टाइम कलेक्शंस को पार कर जाएगी, जो अब तक की छठी सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन गई है। डॉक्टर स्ट्रेंज ने भारत में अपने रन में 130 करोड़ रुपये की कमाई की।

अवतार 2 की कमाई में पांचवे दिन भारी गिरावट देखने को मिलेगी क्योंकि दक्षिण भारत में सोमवार को फिल्म की भारी कमाई हुई थी। हालांकि, काम हो गया है क्योंकि यह सुपरहिट बनकर उभरा है। यहां से फिल्म अपने लिए ब्लॉकबस्टर का टैग हासिल करने का लक्ष्य रखेगी।

लेखक के बारे में

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status