अर्जुन बिजलानी ने बताय कैसे पापा के निधन के बाद बिज़नेस को संभाला

Last Updated on 2 months ago

र्जुन बिजलानी ने साझा किया कि कैसे उन्होंने अपने पिता के निधन के बाद अपने पारिवारिक व्यवसाय का प्रबंधन किया।

पॉपुलर स्टार अर्जुन बिजलानी काफी लंबे समय से टेलीविजन इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। इन वर्षों में, अभिनेता ने लोकप्रिय शो में अभिनय किया, अपने अभिनय को साबित किया और जनता को प्रभावित किया। अपने निजी जीवन की बात करें तो अर्जुन ने नेहा स्वामी से शादी की है और दोनों का एक बेटा अयान है। अपना कल के साथ एक विशेष बातचीत में, अर्जुन बिजलानी ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने पिता के निधन के बाद आने वाली चुनौतियों का सामना किया।

अर्जुन ने साझा किया, “हमारी एक शराब की दुकान है। मेरे पिताजी अपने व्यवसाय का विस्तार करने की योजना बना रहे थे, इसलिए कुछ ऋण थे और मुझे नहीं पता था कि व्यवसाय किस बारे में है। क्योंकि जाहिर है, मैं कॉलेज में था, और मैं वहां जाता था और कभी-कभी दुकान पर बैठते हैं, लेकिन मैं कभी भी विवरण और व्यवसाय की कार्यक्षमता नहीं जानता था। (उनके पिता के निधन के बाद) तो जब यह हुआ, तो सब कुछ मेरी माँ और मुझ पर था, और हम बस जाकर बैठते थे, और हम ये दो कार्यकर्ता जो वहां हुआ करते थे। 

अर्जुन आगे कहते हैं, “फिर लोग आने लगे, मेरे पापा के ‘तथाकथित दोस्त’, वे ऐसे थे- क्या करोगे, इस पर इतना कर्ज होगा, तुम इसे बेच दो, और तुम यह रकम लेकर दे दो।” यह हमारे लिए हम इसे आपके लिए चलाएंगे। यह वह एक चीज थी जिसे मेरे पिताजी ने अपने जीवन में बनाया है, और इस वजह से, हमें शिक्षा मिली और हमारे पास वह सब कुछ था जो हम चाहते थे, बहुत ज्यादा नहीं, लेकिन जो भी हम चाहते थे इसलिए बहुत सारे लोग दुकान पर आए और हमसे पूछा कि क्या हम दुकान बेचना चाहते हैं।

अर्जुन ने साझा किया, “फिर हमने खातों में जाना शुरू किया और व्यवसाय को और अधिक समझना शुरू किया, और तब हमें एहसास हुआ कि हमें भुगतान करने के लिए बहुत कुछ है, हम पैसा कब बनाएंगे, और हम इसका भुगतान कब करेंगे? यह अंततः नाली में नीचे जा रहा है।” प्रकार। डेढ़ साल तक ऐसा ही होता रहा। मैंने एक दिन अपनी माँ से कहा जब वह परेशान थी, और वह रो रही थी, और मैंने कहा ‘चाहे कुछ भी हो हम इसे नहीं बेचेंगे। हम इसे बंद कर देंगे, लेकिन हम जीतेंगे’ इसे मत बेचो, यह हमारे पिताजी का है, और मैं आपको बता रहा हूं कि कुछ काम करेगा, और कुछ होगा, और जादू होगा, और यह ठीक हो जाएगा। वह इसे सिर्फ इसके लिए कह रहा है।”

अर्जुन आगे कहते हैं, “और वास्तव में, जादू हुआ , जैसा कि मैंने कहा, मैं उस सकारात्मक ऊर्जा को ब्रह्मांड में फेंक देता हूं, और फिर हमें यह एक व्यक्ति मिला, जो आया और जो वास्तव में एक अच्छा व्यक्ति था, उसने हमें समझाया कि क्या क्या वास्तविक बात यह चल रही थी कि आपको क्या करने की आवश्यकता है, इसमें इतना समय लगेगा, लेकिन आपको इसे बेचने की आवश्यकता नहीं है, और आपको इसे प्राप्त करने की आवश्यकता है। तो अब हम जानते हैं कि समाधान क्या है। तो हमने तब समाधान का पालन करना शुरू किया, और यह अभी भी है। अब, यह बहुत अच्छा है, और इतने सालों बाद, यह मेरी मां के लिए जीवन भर की आय की तरह है। मैं उससे कभी कुछ नहीं लेता, और मैं हमेशा कहता हूं, ‘यह तुम्हारी है। ‘ भगवान मुझ पर भी बहुत मेहरबान रहे हैं इसलिए मैं

अर्जुन बिजलानी लेफ्ट राइट लेफ्ट, मिले जब हम तुम , मेरी आशिकी तुम से ही, नागिन, कवच, परदेस में है मेरा दिल, इश्क में मरजावां, और अन्य सहित सफल शो का हिस्सा रहे हैं। अर्जुन को मनोरंजन-आधारित शो स्मार्ट जोड़ी में भी देखा गया था, जहाँ उन्होंने अपनी पत्नी नेहा स्वामी के साथ भाग लिया था। अभिनेता वर्तमान में सनी लियोन के साथ स्प्लिट्सविला एक्स4 की मेजबानी में व्यस्त हैं। 

इसे भी पढ़ें – बिग बॉस 16 निमृत और शिव ठाकरे के बीच प्यार का किस्सा

लेखक के बारे में

  • Princi Soni

    I have been writing for the Apna Kal for a few years now and I love it! My content has been Also published in leading newspapers and magazines.

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status