कल से भरे जायेंगे नारी सम्मान योजना के आवेदन फॉर्म, कमल नाथ ने की घोषणा

मधयप्रदेश के कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ जी ने नारी सम्मान योजना मधयप्रदेश में लागू करने का आदेश दिया था। जिसके तहत एक बार फिर सभी महिलाएं बेहद उत्साहित है। कमलनाथ जी ने छिंदवाड़ा जिले में नारी सम्मान योजना का शुभारंभ करने का आदेश दिया है। और उन्होंने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट की है।

मध्यप्रदेश में BJP सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की घोषणा की गई थी और योजना के आवेदन फॉर्म 25 मार्च से 30 अप्रैल तक भरे गए जिसमे 1 करोड 25 लाख महिलाओं ने आवेदन किया। मधयप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी लाडली बहना योजना के तहत मधयप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है। वैसे महिलाओं के लिए यह एक बहुत अच्छी योजना है।

मुख्यमंत्री जी ने लाडली बहना योजना का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना है समाज में महिलाओं को बराबर का हिस्सा देना और महिलाओं को सम्मान राशि के रुप में प्रति माह 1 हजार रूपये देने का वादा किया किया।

लाडली बहना योजना को लेकर विपक्ष का कहना है कि प्रदेश की जानता को मूर्ख नहीं बनाया जा सकता और जानता का पैसा जानता को देना ये कैसा सम्मान हुआ। और इस तरह सोशल मीडिया में लाडली बहना योजना को लेकर ट्रोल करते देखा गया। एक इंस्टाग्राम यूजर ने पोस्ट किया की लाडली बहनों को 1 हजार रूपये देंगे और गैस सिलेंडर के जरिए 1200 रूपये सरकार वसूल लेगी।

यह भी पढ़ें – प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना किसानों के खाते में आने लगा पैसा यहाँ से चेक करें अपना नाम

नारी सम्मान योजना

कांग्रेस ने भी लाडली बहना योजना के विपक्ष में नारी सम्मान योजना लागू की। इस योजना में लाडली बहना योजना से कही ज्यादा लाभ देखने को मिल रहा है। लाडली बहना योजना के लाभ में किसी भी तरह की शर्त नहीं रखी गई है। इसके विपरीत लाडली बहना योजना की शर्त लाडली बहना योजना का लाभ प्राप्त करने की प्रक्रिया को काफी जटिल बनाता है।

लाडली बहना योजना में 1 हजार रूपये की सहायता राशि देने का वादा बीजेपी सरकार द्वारा किया गया तो नारी सम्मान योजना में कांग्रेस द्वारा 1500 रूपये देने का वादा किया गया। और 500 रूपये घरेलू गैस सिलेंडर के। इस तरह नारी सम्मान योजना में महिलाओं को 2 हजार रूपये का लाभ देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना अनंतिम सूची में नाम होने के बाद भी 25 लाख महिलाओं के आवेदन रिजेक्ट

नारी सम्मान योजना आवेदन फॉर्म 9 मई से भरे जायेंगे

नारी सम्मान योजना के आवेदन फॉर्म 9 मई से भरे जायेंगे। नारी सम्मान योजना का शुभारंभ छिंदवाड़ा जिले से किया जाएगा। अगर कांग्रेस की सरकार राज्य में आती है तो पूरे राज्य में यह लागू कर दिया जाएगा और इस तरह महंगाई को मात दिया जा सकता है।

आम जानता लाडली बहना योजना और नारी सम्मान योजना को विधान सभा चुनाव के मुद्दे के तौर पर देख रही है। आप इस बारे में क्या कहना चाहते है अपने विचार हमे कॉमेंट्स करके जरूर बताएं।

धन्यवाद!!!

यह भी पढ़ें – Aadhaar Card New Update: केंद्र सरकार ने आधार कार्ड पर नया नियम लागू किया, करना होगा यह काम जल्द से जल्द

Author

Leave a Comment

Your Website