Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिए करें ऑफलाइन आवेदन

यदि आप राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मधयप्रदेश में रहने वाली महिला हैं और स्नातक पास हैं, और आप आगंनवाड़ी सुपरवाइजर की नौकरी पाना चाहती हैं, तो हम नई भर्ती आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 लेकर आए हैं। आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के तहत कुल 1,000 पदों पर भर्तियां होंगी। इसके लिए Apply संबंधी तिथियां जल्द ही घोषित की जाएँगी। सभी महिलाएं इस भर्ती में भारी पैमाने पर Apply कर रोजगार प्राप्त कर सकती हैं।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती

महिलाओं और युवतियों जो आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पद पर नौकरी प्राप्त करना चाहती हैं। आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए आपको बिंदुवार तरीके से पूरी प्रक्रिया की जानकारी प्रदान की जाएगी। ताकि आप इस भर्ती में भारी मात्रा में आवेदन कर सकें। और नौकरी प्राप्त कर सकें। वहीं दूसरी तरफ, इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी महिलाओं को कुछ योग्यताओं को पूरा करना होगा।

यदि कोई महिला राजस्थान की रहने वाली है और वह आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के लिए आवेदन करना चाहती है। तो इसके लिए आदेश जारी किए गए हैं अभी इसके लिए कुछ रिक्त पद निकाले गए हैं। लेकिन अभी इसके लिए तिथियां जारी नहीं की गई है। जैसे ही हमें इसकी तिथियां के बारे में जानकारी प्राप्त होगी। हम आपको जल्द ही इस वेबसाइट के माध्यम से बता देंगे। आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती के लिए जल्द ही तिथियां जारी की जाएगी। इसके लिए आपको हमारी वेबसाइट को पढ़ना होगा क्योंकि हम आपको समय-समय पर जानकारियां देते रहते हैं।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती के लिए क्या है आवश्यक दस्तावेज

  • महिला का आधार कार्ड
  • महिला का पैन कार्ड
  • महिला का बैेंक खाता नंबर
  • महिला की शैक्षिक योग्यता के सारे प्रमाण पत्र
  • महिला के पासपोर्ट साइज फोटो
  • महिला का फोन नंबर जो की आधार कार्ड से लिंक हो

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती के लिए योग्यता

यदि कोई महिला आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती है तो सबसे पहले महिलाओं को राजस्थान का मूल निवासी होनाअति आवश्यक है। इसके लिए महिला की आयु 18 साल से अधिक होनी चाहिए। महिला किसी मान्यता प्राप्त विश्वविघालय से स्नातक या समक्ष की डिग्री प्राप्त की हो।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन

  • यदि कोई महिला आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती है तो सबसे पहले महिला को अपने नजदीकी आंगनवाड़ी केंद्र पर जाना पड़ेगा।
  • अब इसके बाद महिला को आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 का आवेदन पत्र को प्राप्त करके भरना होगा।
  • इसके बाद आवेदन पत्र के अनुसार जो भी दस्तावेज की जरूरत होगी उन दस्तावेजों को आवेदन पत्र के सत्यापित करके अटैच करना है।
  • और फिर उन सभी दस्तावेजों को आवेदन फार्म के साथ इस आंगनवाड़ी केंद्र पर जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें – 3 दिसंबर को आएगा रिजल्ट लाड़ली बहना या नारी सम्मान योजना, देखें दोनों ही योजनाओं के फायदे

Author

6 thoughts on “Anganwadi Supervisor Vacancy 2023 आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिए करें ऑफलाइन आवेदन”

Leave a Comment

Your Website