MP News: 25 फरवरी को अमित शाह होंगे मध्य प्रदेश दौरे पर, प्रबुद्धजन सम्मेलन को करेंगे संबोधित 

लोकसभा चुनाव के आने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी कमर कस ली है। बता दें गृहमंत्री अमित शाह 25 फरवरी रविवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहने वाले हैं, इस दौरान वह ग्वालियर, खजुराहो और राजधानी भोपाल के प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री अमित शाह का यह मध्य प्रदेश दौरा बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

रविवार 25 फरवरी को गृहमंत्री अमित शाह के मध्य प्रदेश दौरे को लेकर राज्य सरकार द्वारा मिनिस्टर इन वेटिंग नामित की गई है जिसमें ग्वालियर के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, खजुराहो से लोक स्वास्थ्य यांत्रिक विभाग मंत्री संपत्तिय उइके सहित भोपाल के खेल एवं युवा कल्याण, सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग को नामित किया गया है। इसके अतिरिक्त यह भी खबरें तेजी से फैल रही है कि 25 फरवरी को अमित शाह के इस दौर में कांग्रेस के कई नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। 

कल अमित शाह का मध्य प्रदेश दौरा  

लोकसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री अमित शाह कल 25 फरवरी को मध्य प्रदेश दौरे पर रहने वाले हैं। पार्टी की इस प्रस्तावित यात्रा को लेकर भाजपा में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। अमित शाह कल खजुराहो, ग्वालियर और भोपाल के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वह कल शाम 6:00 बजे राजधानी भोपाल के कुशा ठाकरे सभागार में प्रबधजन सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचेंगे साथ ही पूरे प्रदेश में इस 370 पार का नारा गूँजता दिखेगा। 

भोपाल में कुशा ठाकरे की प्रतिमा का अनावरण 

प्रस्तावित यात्रा के दौरान केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह कल शाम 6 बजे भोपाल के कुशा ठाकरे की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और प्रबधजनों से संवाद करेंगे। बता दें इस संवाद के लिए राज्य सरकार की ओर से CA, आर्किटेक्ट, डॉक्टर, उद्योगपति, वकील, धार्मिक एवं सामाजिक समितियां के प्रमुख व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। 

ग्वालियर के क्लस्टर मेंबर्स की मीटिंग 

गृहमंत्री अमित शाह रविवार को प्रदेश के तीन महत्वपूर्ण जिले भोपाल, खजुराहो और ग्वालियर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह रविवार सुबह ग्वालियर में चंबल में चारों बीजेपी क्लस्टर की मीटिंग अटेंड करेंगे जिसमें भिंड, मुरैना, ग्वालियर और गुना संसदीय क्षेत्र के लगभग 400 से भी अधिक नेताओं से संवाद किया जाएगा। 

मोहन सरकार ने की मिनिस्टर इन वेटिंग नामित  

जैसा कि हमने बताया कल 25 फरवरी रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की लगाम कसने के लिए मध्य प्रदेश के दौरे पर रहने वाले हैं, उनके प्रदेश दौरे को लेकर ही मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने मिनिस्टर इन वेटिंग नामित की है जिसमें खजुराहो के लोग स्वस्थ यांत्रिक विभाग मंत्री संपत्तिय उइके, ग्वालियर के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, भोपाल के खेल एवं युवा कल्याण सहित सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग को नामित किया गया है। 

इसे भी पढ़ें – मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की महिलाओं के लिए खुशखबरी, एक साथ आएगी इन 2 योजनाओं की राशि

कई कांग्रेसी नेता ले सकते हैं बीजेपी की सदस्यता 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और बेटे नकुल नाथ की बीजेपी में जाने की चर्चा अभी शांत हुई ही थी कि गृहमंत्री अमित शाह के मध्य प्रदेश दौरे ने कांग्रेस की चिंताएं और बढ़ा दी। दल-बदली के इस माहौल में कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी टूटती दिख रही है। वहीं यह दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस के कई नेता कल गृह मंत्री के प्रदेश दौरे पर BJP में शामिल होकर पार्टी की सदस्यता ले सकते हैं। 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website