आलिया भट्ट-रणबीर कपूर की बच्ची राहा, के नाम का क्या मतलब है, उन्होंने अभी खुलासा किया?

आलिया भट्ट ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने और रणबीर कपूर ने अपनी बेटी का नाम राहा रखा है। नाम का कई भाषाओं में एक सुंदर अर्थ है। पता करें कि इसका क्या मतलब है!

6 नवंबर, 2022 को, आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने अपने पहले बच्चे, एक बच्ची का दुनिया में स्वागत किया। जब से उन्होंने पितृत्व को अपनाया है, तब से वे बहुत खुश हैं। आलिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बड़ी खबर को साझा किया और लिखा, “और हमारे जीवन की सबसे अच्छी खबर में: हमारी बेबी आ गई है…और वह कितनी जादुई लड़की है। हम आधिकारिक तौर पर प्यार से फूट रहे हैं – धन्य और जुनूनी माता-पिता !!! लव लव लव आलिया और रणबीर।” कुछ ही देर पहले आलिया ने सोशल मीडिया पर अपनी बच्ची के नाम का खुलासा करते हुए एक और पोस्ट शेयर किया और इसका एक सुंदर अर्थ है।

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में, आलिया भट्ट ने खुलासा किया कि राह का अर्थ है ‘दिव्य पथ’। उन्होंने आगे विभिन्न भाषाओं में नाम का अर्थ समझाया। उसने लिखा है कि स्वाहिली में इसका अर्थ है ‘आनंद’, जबकि संस्कृत में इसका अर्थ है ‘कबीला’। बांग्ला में, राह ‘आराम, आराम, राहत’ है, जबकि अरबी में, राह का अर्थ ‘शांति’ है, और ‘खुशी, स्वतंत्रता और आनंद’ भी है। आलिया ने कहा कि यह नाम उनकी छोटी राजकुमारी के लिए एकदम सही है, क्योंकि जब से वह उनके जीवन में आई है तब से उन्होंने और रणबीर ने उपरोक्त सभी भावनाओं को महसूस किया है। “और उसके नाम के अनुरूप, पहले क्षण से ही हमने उसे पकड़ रखा था – हमें यह सब महसूस हुआ! शुक्रिया राहा, हमारे परिवार को जीवंत करने के लिए, ऐसा लगता है जैसे हमारी जिंदगी अभी शुरू ही हुई है।

आलिया ने कैप्शन में खुलासा किया कि यह नाम राहा की बुद्धिमान और अद्भुत दादी नीतू कपूर ने चुना था। आलिया द्वारा शेयर की गई तस्वीर में वह और रणबीर बेबी राहा को गोद में लिए हुए दिख रहे हैं। जबकि आगे की फोटो धुंधली है, हम स्पष्ट रूप से एक जर्सी का पोस्टर देख सकते हैं जिस पर ‘राहा’ लिखा हुआ है।

करीना कपूर खान, सोनम कपूर- राहा कपूर पर अपना प्यार बरसाती हैं

आलिया भट्ट द्वारा पोस्ट साझा करने के तुरंत बाद, टिप्पणियों की बौछार शुरू हो गई। करीना कपूर खान छोटे बच्चे के नाम पर जोर देना बंद नहीं कर सकीं और एक टिप्पणी छोड़ दी, “राहा कपूर कैन आई होल्ड यू कांट वेट,” दिल के इमोजीस के साथ।
इस बीच, नई माँ सोनम कपूर ने भी राहा पर अपना प्यार बरसाया और दिल के इमोजीस छोड़े। सोनी राजदान, अथिया शेट्टी, जोया अख्तर और कई अन्य लोगों ने नन्ही राहा को अपना प्यार भेजा।

इसे भी देखें – कपिल शर्मा ने वरुण धवन और कृति सनोन को फिल्म भेड़िया की सफलता की दी बधाई

आप अपनी राय हमे कमैंट्स करना बिल्कूल न भूले, आप क्या सोचते है इस नाम को लेकर और आपको ये नाम राहा कैसा लगा।

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status