आलिया भट्ट ने ‘वजन और शरीर’ को लेकर लोगो को दिया जबरदस्त सलाह

Last Updated on 2 months ago

हाल ही में एक इंटरव्यू में, आलिया भट्ट ने खुलासा किया कि जब उन्होंने कम उम्र में फिल्म उद्योग में प्रवेश किया, तो उनके शरीर और वजन के प्रति उनके जुनून ने उन्हें प्रभावित किया। पढ़ते रहिये।

आलिया भट्ट ने किया खुलासा ‘वजन और शरीर’ को लेकर उनके जुनून ने उन्हें प्रभावित किया; युवा महिलाओं के लिए यह सलाह साझा करता है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपने एक्टिंग करियर में एक लंबा सफर तय किया है। उन्होंने 2012 में करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में शुरुआत की । इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​​​और वरुण धवन भी थे। फिल्म रिलीज के वक्त आलिया महज 19 साल की थीं। पिछले साक्षात्कारों में, उन्होंने उल्लेख किया था कि बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने अपना वजन कम किया था। अब, मैरी क्लेयर के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, आलिया ने खुलासा किया कि इतनी कम उम्र में फिल्म उद्योग में प्रवेश करने के बाद, अपने शरीर और वजन के प्रति उनके जुनून ने उन पर एक असर डाला।

मैरी क्लेयर से बात करते हुए, आलिया ने कहा कि उन्होंने फिल्म उद्योग में कदम तब रखा जब वह सिर्फ 17 साल की थीं और उन्होंने अपने आस-पास बातचीत सुनी कि किसी को कैसा दिखना चाहिए। “आपको लगता है कि ऐसा ही होना चाहिए। और इसने मेरे शरीर और मेरे वजन के प्रति मेरे जुनून के मामले में मुझ पर थोड़ा सा प्रभाव डाला, ”उसने कहा। उसने आगे खुलासा किया कि उसके शरीर के प्रति दयालु होने के लिए बहुत काम करना पड़ा और वह वास्तव में अब तक की सबसे अच्छी जगह पर है और उसने कभी भी अपने शरीर के साथ अधिक सहज और खुश महसूस नहीं किया है।

आलिया भट्ट युवतियों को सलाह देती हैं कि वे खुद के प्रति दयालु बनें

यह पूछे जाने पर कि वह युवा महिलाओं को क्या सलाह देना चाहेंगी, आलिया भट्ट ने कहा कि उन्हें आंतरिक रूप से स्वस्थ रहने पर ध्यान देना चाहिए, न कि ऊपर से देखने के तरीके पर ध्यान देना चाहिए। “यह आपके शरीर पर त्वचा के हर छोटे से छींटे के बारे में नहीं है। आप इसे मसल कर सोच नहीं सकते, यह एक मुद्दा है। यह एक मुद्दा है, ”उसने कहा। आलिया ने कहा कि ऐसे भी दिन रहे हैं जब उन्हें इससे भी जूझना पड़ा है। “मैं कह रही हूँ, यदि आप पहले खुद को चुनते हैं, तो आप अपने शरीर के प्रति हर दूसरे [व्यक्ति के] नकारात्मक विचारों को आमंत्रित कर रहे हैं,” उसने कहा।

उन्होंने महिलाओं को आत्मविश्वास महसूस करने और खुद की सराहना करने की सलाह दी ताकि दूसरों की कोई भी बात उन्हें परेशान न कर सके। “सक्रिय रहें, अच्छा खाना खाएं। आप चाहें तो गोश्त भी खा लें। क्योंकि अगर ऐसा कुछ है जो आप किसी विशेष दिन करना चाहते हैं, तो कृपया आगे बढ़ें और इसे करें। आपके पास एक ही जिंदगी है, इसलिए जितना हो सके इसका लुत्फ उठाएं।’

लेखक के बारे में

  • Uma Hardiya

    मेरा नाम उमा हरदिया है, मैं प्रशिक्षित एक आधार कार्ड विशेषज्ञ हूँ। और इस विषय पर सटीक और अद्यतन जानकारी प्रदान कर सकती हूं। मुझे डेटा की एक विस्तृत श्रृंखला पर प्रशिक्षित किया गया है और मैं आधार कार्ड प्रक्रिया, नामांकन, अपडेट और उपयोग पर सवालों के जवाब दे सकती हूं। मैं यहां आधार कार्ड के बारे में आपके किसी भी प्रश्न के साथ आपकी सहायता करने के लिए हूं, और आपको क्षेत्र में नवीनतम घटनाओं से अवगत रहने में मदद करती हूं।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status