MP News: मध्यप्रदेश के इस जिले में आज होगा 500 करोड़ की लागत से एयर टर्मिनल का उद्घाटन 

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे BJP देश में अपना डंका बजा रही है कभी विभिन्न प्रकार की योजनाओं को निकालकर तो कभी देश को विकास कार्यों को सौगात देकर। बता दे मोदी सरकार की तरफ से बार फिर मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात देने वाली है और कल का दिन मध्य प्रदेश वासियों के लिए बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि कल ग्वालियर जिले को मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी एयर टर्मिनल की सौगात मिलने वाली है। 

कल 10 मार्च को मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी एयर टर्मिनल जो कि ग्वालियर जिले में 500 करोड रुपए की लागत से बनकर तैयार हुई है उसका उद्घाटन कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअली किया जाएगा। बता दें इस उद्घाटन समारोह की तैयारी ग्वालियर जिले में बड़े जोरों शोरों से की जा रही है जिसमें लगभग 25000 लोगों की भीड़ उमड़ने की संभावना है। 

500 करोड़ की लागत से प्रदेश का सबसे बड़ा एयर टर्मिनल 

मध्य प्रदेश को मोदी सरकार कल बड़ी सौगात देने वाली है ग्वालियर जिले में प्रदेश की सबसे बड़ी एयर टर्मिनल बनाकर। 500 करोड़ की लागत से बनी इस एयर टर्मिनल का नाम राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल रखा गया है जो की भोपाल और इंदौर एयर टर्मिनल से भी बड़ी है। इस एयरपोर्ट का निर्माण एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तरह ही किया गया है, यहां तक की यह संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही यहां इंटरनेशनल फ्लाइट का संचालन कार्य भी किया जाएगा। 

कल पीएम मोदी करेंगे एयर टर्मिनल का उद्घाटन 

ग्वालियर में कल सुबह 9:00 बजे एयर टर्मिनल के उद्घाटन के भव्य समारोह का आयोजन किया गया है। राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल का उद्घाटन कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअली सुबह 11:45 पर किया जाएगा। साथ ही इस समारोह में 9811 करोड़ की लागत की 14 एयरपोर्ट परियोजनाओं को भी स्वीकृति के साथ शिलान्यास एवं उद्घाटन कार्य समापन किया जाएगा। 

मोहन यादवज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में होगा कार्यक्रम 

मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी एयर टर्मिनल के उद्घाटन के भव्य समारोह का आयोजन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में किया जाएगा। बता दें इस भव्य समारोह का आयोजन बहुत ही जोरों शोरों से ग्वालियर जिले में लम्बे समय से किया जा रहा है जिसमें लगभग 25000 लोगों के सम्मिलित होने की आशंका है, साथ ही इस उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर वहां मौजूद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें –  आज प्रदेश के लिए बहुत खास दिन, मोहन यादव करेंगे 678 करोड रुपए का वितरण

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website