MP News: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने खोले तरक्की के दरवाजे, अब एयर एंबुलेंस सेवा से होंगे अनगिनत फायदे

मध्य प्रदेश में 2 मार्च 2024 से एयर एंबुलेंस सेवा शुरू कर दी गई है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने इसकी शुरुआत उज्जैन से की है। अब मरीजों को इमरजेंसी में अस्पताल पहुंचाने के लिए एयर एम्बुलेंस की सहायता ली जाएगी। ताकि दूर दराज के लोगों को एयर एंबुलेंस की सहायता से आसानी से अस्पताल तक पहुंचा जा सकेगा। मध्य प्रदेश के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। प्रदेश सरकार विकास और जनता के कल्याण के लिए भरपूर प्रयास कर रही है। जिससे प्रदेशवासियों को फायदा भी हो रहा है।

मध्य प्रदेश में एयर एंबुलेंस की शुरुआत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों के लिए बड़ी सौगात दी है। इस एयर एम्बुलेंस सेवा में सारी इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध हैं एंबुलेंस में सभी हार्ट अटैक सेवाएं भी उपलब्ध कराई गई हैं। इस एयर एंबुलेंस का शुभारंभ इमरजेंसी सेवा के लिए किया है। इस सेवा के द्वारा अब मरीजों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। इससे इमरजेंसी में मरीजों को अस्पताल पहुंचने में बड़ी सुविधा मिलेगी। इसी के साथ अन्य सुविधाओं के साथ एयर एम्बुलेंस मरीज को अस्पताल पहुंचाएगी।

सीएम डॉक्टर मोहन यादव उज्जैन में किया इसका शुभारंभ

एयर एंबुलेंस के माध्यम से यदि किसी मरीज को बेहतर स्वास्थ्य इलाज के लिए बाहर भेजना है या किसी दूसरे अस्पताल में भेजना होता है तो लोगों को बहुत पैसे खर्च करने पड़ते हैं। जो कि गरीब लोगों के लिए बहुत ही मुश्किल भरा काम है। जिसकी वजह से कई लोगों की जान भी चली जाती है। अब इस कठिनाई को कम से कम करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने यह एंबुलेंस की शुरुआत की है।

मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में इससे मदद मिलेगी

इससे पहले इमरजेंसी में लोगों को उचित स्वास्थ्य लाभ न मिलने पर कई लोगों की जान गई है। इससे कई परिवार के लोगों ने अपने प्रिय जनों को खो दिया है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने एयर एंबुलेंस की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री जी ने एयर एंबुलेंस की सहायता से प्रदेश भर के गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों के लिए बहुत ही अच्छी सुविधा दी है। अब इस एयर एंबुलेंस की सहायता से ट्रांसपोर्टेशन में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। और इसके माध्यम से इमरजेंसी सेवाओं को और ज्यादा सरल बनाया गया है।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मध्य प्रदेश को दी एक और सौगात, अडानी ग्रुप करेगा 75000 करोड़ रुपये का निवेश

भीषण हादसे के लिए एयर एंबुलेंस सेवा बेहद कारगर साबित होगी

मध्य प्रदेश में अब दूर दराज के इलाकों में रहने वाले लोगों को समय से अस्पताल पहुंचाने के उद्देश्य से ही के एंबुलेंस सुविधा को शुरू किया गया है। यह सुविधा मरीज को स्वस्थ लाभ पहुंचाने में बेहद कारगर साबित होगी। इसके साथ ही कई बार ऐसा भी देखने को मिलता है कि कुछ इलाकों में हादसे हो जाते हैं। जो की बहुत खतरनाक साबित होते हैं। उन इलाकों में आवागमन की परेशानियों के चलते वहां पर आना-जाना बहुत मुश्किल हो जाता है। और लोग घायल हो जाते हैं। उदाहरण के लिए जैसा की हरदा में रेल हादसा हुआ था तो ऐसी परिस्थितियों में एयर एम्बुलेंस मरीजों को अस्पताल पहुंचने में बहुत ही सुविधाजनक है।

यह भी पढ़ें – CM Ladli Behna Yojana: अगर आपके खाते में भी नहीं आई 10वीं किस्त की राशि तो यहां करें शिकायत

Author

Leave a Comment

Your Website