MP News: भोपाल के जंबूरी मैदान में जन सेवा मित्रों का आंदोलन जारी, सरकार को दी चेतावनी

भोपाल के जंबूरी मैदान में जन सेवा मित्र संघ द्वारा आयोजित एक आंदोलन में कई मुद्दों पर चर्चा की गई, जैसे कि बेरोजगारी, जनसेवा मित्रों की समस्याओं का समाधान, और सरकारी नीतियों के प्रति आम जनता की चिंताओं का विस्तार, जनसेवा मित्रों कीअधिकार की बात की गई, और इसके लिए युवाओं का कहना है कि हमें स्थाई रोजगार देकर उचित वेतन और सुविधाएं दी जाए।

स्थाई रोजगार के लिए आंदोलन शुरू

युवाओं का कहना है कि उन्हें नौकरी तो दी गई है लेकिन कुछ महीने के बाद उनसे उनकी नौकरी छीन ली गई है। मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र में नौकरी करने वाले युवाओं ने स्थाई रोजगार के लिए आंदोलन शुरू किया है। उनका कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने युवाओं से वादा किया था कि जब विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी तो जनसेवा मित्र में कार्यरत युवाओं को स्थाई किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार के दौरान कई युवाओं को रोजगार मिला, युवाओं ने बताया कि हम सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। 52 जिले 313 विकासखंड के युवा हम लोग सरकार से अपनी मांग करना चाहते हैं कि सरकार जल्द से जल्द हमारे हित में फैसला सुनाकर हमें स्थाई रोजगार के लिए फिर से नियुक्त करें।

भोपाल के जंबूरी मैदान में जन सेवा मित्र संघ के द्वारा बड़ा आंदोलन

भोपाल के जंबूरी मैदान में शनिवार जनसेवा मित्रों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उन्हें स्थाई नहीं किया गया। और उनकी सेवाओं को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किए गए तो वे अनिश्चित कालीन धरने पर बैठकर आंदोलन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के कार्यकाल में इन जनसेवा मित्रों को मुख्यमंत्री का दूत भी कहा जाता रहा है। जो ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों की छोटी से छोटी सूचनाएं सरकार तक पहुंचाते रहे हैं।

जन सेवा मित्रों का कहना है कि हम लोगों को सरकार ने एक साल पहले नियुक्त किया था। सिर्फ उन्होने चुनाव का प्रचार प्रसार कराया और 9300 जनसेवा मित्रों को बेरोजगार कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमने माननीय मुख्यमंत्री जी और शासन के साथ यह बात रखी है कि हम लोगों का कार अवधि बढ़ाई जा सके।

इसे भी पढ़ें – MP News – मध्यप्रदेश कर्मचारियों के रिटायरमेंट आयु में हुई वृद्धि, अब 60 साल में नहीं होंगे रिटायर

युवाओं की स्थाई रोजगार को लेकर

जनसेवा मित्र युवाओं का कहना है कि जिस प्रकार से पिछले वर्ष हमने जो कार्य किया था जनता की सीधी मदद के रूप में शासन प्रशासन के साथ मिलकर कार्य किया तो हम उस कार्य को आगे बढ़ा सके। और हमें विश्वास है कि जिस प्रकार पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने हम लोगों को नियुक्तियां की थी वर्तमान मुख्यमंत्री जी भी हमें फिर से नियुक्त करें। हमारा विश्वास है कि मुख्यमंत्री हम युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए हम लोगों के पक्ष में निर्णय लेंगे।

इसे भी पढ़ें – 6 दिन शेष जल्दी करें – कृषि ड्रोन पायलट प्रशिक्षण की अंतिम तिथि नजदीक, अभी करें ऑनलाइन आवेदन

जन सेवा मित्रों ने योजनाओं और भारत संकल्प यात्रा का प्रचार प्रसार किया

इसके साथ युवाओं का कहना है कि हमने जन सेवा मित्र रहते हुए लाडली बहना योजना का प्रचार प्रसार किया और हमने भारत संकल्प यात्रा के तहत भी जमकर आवेदन फार्म भरे। युवाओं का कहना है कि इस समय हमारी आयु 18 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक है। और हमें बेरोजगार कर दिया गया है अब हमारे पास जो 2-3 साल बच्चे हैं।

जिसके अंदर हम अपना भविष्य बना सकते हैं और ऐसे वक्त पर धोखा दिया जा रहा है। इसलिए युवाओं का कहना है कि हमारा सरकार से निवेदन है कि वह हमें स्थाई रोजगार के लिए पुनः नियुक्त करें। उनका कहना है कि हमें आशा है कि नवनिर्वाचित सरकार हमें फिर से स्थाई रोजगार देगी या हमको संविदा कर्मी के रूप में जोड़ा जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सरकार हमारी मांगों को पूरा करें और हमें स्थाई रोजगार के लिए फिर से नियुक्त करें।

इसे भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश अतिथि शिक्षकों की उपस्थिति होगी ऑनलाइन, आदेश जारी, देखें पूरी प्रक्रिया

Author

Leave a Comment

Your Website