शिवराज के बाद अब बहनों के नए लाडले भैया बने मोहन यादव, आठवीं किस्त के साथ मिला बड़ा तोहफा 

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव अपने वादे पर खरे उतरते नजर आ रहे हैं। जी हां आपको बता दें की मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा प्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओं के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 1596 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की गई है। जानकारी के लिए बता दे की राज्य सरकार द्वारा आठवीं किस्त के लाभ से कई महिलाओं को वंचित किया गया है, क्योंकि राज्य सरकार ने इस योजना का लाभ सिर्फ आर्थिक रूप से कमजोर पात्र महिलाओं को ही पहुँचाया है। 

आज 10 जनवरी बुधवार को भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उपस्थिति दी, वहीं उन्होंने लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त की राशि ट्रांसफर की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM डॉ मोहन यादव में प्रदेश की लाडली बहनों को यह आश्वासन दिया कि उन्हें योजना का लाभ निरंतर पहुंचाया जाएगा, साथ ही उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा। 

1250 रुपए की राशि ट्रांसफर के साथ योजना के निरंतर संचालन का आश्वासन 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज 10 जनवरी बुधवार को राजधानी भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त 1250 रुपए प्रदान करते हुए 1596 करोड रुपए की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.29 करोड़ लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की, इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की करोड़ों महिलाओं को आश्वासन देते हुए कहा कि “यह योजना आगे भी बंद नहीं होगी इसका लाभ आपको निरंतर पहुंचाया जाएगा”। 

विपक्ष पर साधा निशाना  

राजधानी भोपाल में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि “हम पैसे देते हैं, तो उनके पेट में दर्द क्यों होता है! वह सवाल करते रहते हैं कि अब राशि नहीं मिलेगी, इसके साथ ही उन्होंने कहा उन लोगों ने तो कभी कुछ नहीं दिया है, हम दे रहे हैं और आगे भी देते रहेंगे। 

इसे भी पढ़ें –  मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों से अतिथि शिक्षकों को हटाने का भोपाल से निर्देश जारी

शिवराज की विरासत को CM मोहन यादव ने आगे बढ़ाया 

दरअसल लाडली बहना योजना का संचालन कार्य योजना की सातवीं किस्त तक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में किया गया था पर अब उनकी इस विरासत को मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। लाडली बहना योजना का संचालन अब उन्हीं के नेतृत्व में किया जाएगा। CM डॉ मोहन यादव ने आयोजित जनसभा में प्रदेश की लाडली बहनों को यह अपील की है कि “हम सबको साथ मिलकर प्रदेश के विकास के लिए काम करना है।

Author

  • Princi Soni

    I have been writing for the Apna Kal for a few years now and I love it! My content has been Also published in leading newspapers and magazines.

Leave a Comment

Your Website