मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद लाड़ली बहनों को मिलेगा नारी सम्मान योजना का लाभ, इस तरह करें आवेदन

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर से होने जा रहे है। कांग्रेस और भाजपा दोनों के बीच चुनावी सियासत भी शुरु हो चुकी है। एक तरफ सत्ताधारी बीजेपी न लाड़ली बहना योजना की शुरूआत की तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ जी ने भी नारी सम्मान योजना की शुरूआत की।

मध्यप्रदेश में 21 से 60 साल की लाडली बहनों को राज्य सरकार 1000 रुपऐ प्रतिमाह सहायता राशि डायरेक्ट बैंक खाते में प्रदान कर रही है। लेकिन दूसरी तरफ विपक्ष में बैठी कांग्रेस सरकार भी राज्य की जनता से 5 वादे किए हुए है। जिसमें बहनों को बिना किसी शर्त 1500 रुपऐ और मात्र 500 रुपऐ में गैस सिलेंडर प्रदान करने का वादा किया गया।

राज्य की बहनों को मिलेगा लाभ

मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस दोनों राजनीतिक पार्टियों ने जनता से वादा किया हुआ है। जिसमें बीजेपी सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना की शुरूआत की जा चुकी है और अब तक बहनों को 5 किस्तों की राशि भी दी जा चुकी है। इसके साथ ही अक्टूबर महीने से दी जाने वाली राशि में बढ़ोत्तरी की गई और इस महीने से बहनों को 1250 रुपऐ दिए जा रहे हैं।

लाड़ली बहना योजना बीजेपी सरकार द्वारा शुरु की गई योजना है लेकिन अभी भी राज्य की सभी बहनों को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। तो उन सभी बहनों के लिए भी आज हम नारी सम्मान योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको भी विधानसभा चुनाव के बाद 1500 रुपऐ प्राप्त होंगे।

कांग्रेस सरकार देगी नारी सम्मान योजना का लाभ

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा नारी सम्मान योजना की घोषणा की गई है और इस योजना के तहत प्रतिमाह 1500 रुपऐ और 500 रुपए में गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही कमालनाथ जी ने यह भी कहा है कि इस योजना का लाभ बिना किसी शर्त बहनों को दिया जाएगा।

नारी सम्मान योजना में मध्यप्रदेश की महिलाएं आवेदन कर सकती हैं और इसके आवेदन ऑफलाइन कांग्रेस कार्यकत्ताओं द्वारा भरे जा रहे हैं। जिसमें आपको नारी सम्मान योजना का फॉर्म भरना होता है और फिर कांग्रेस कार्यकर्ता या फिर नज़दीकी कांग्रेस दफ्तर में जमा करना होगा।हालाकि इस योजना की शुरूआत में फॉर्म भरे गए और अब विधानसभा चुनाव के बाद पूरी तैयारी के साथ फॉर्म भरे जाएंगे।

यह भी पढ़ें – सावन के बाद अब नवरात्रि में मिलेगा लाड़ली बहनों को गिफ्ट, साथ ही गैस सिलेंडर मात्र इतने रुपये में

नारी सम्मान योजना में इस तरह करें आवेदन

नारी सम्मान योजना में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नारी सम्मान योजना का आवेदन फॉर्म भरना होगा इसके बाद फॉर्म में दी गई समस्त जानकारी को साफ-स्वच्छ अक्षरों में दर्ज करना होगा। और सहायक दस्तावेजों को संलग्न कर सबमिट करना होगा। आप नीचे दी गई लिंक की मदद से नारी सम्मान योजना का फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं और आवेदन करने की प्रक्रिया को भी पूर्ण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – नारी सम्मान योजना आवेदन लिंक

Author

Leave a Comment

Your Website