आदिपुरुष: RRR और २.0 के बजट को पार कर बनी भारत की सबसे महंगी फिल्म

Last Updated on 3 months ago

आदिपुरुष: RRR और २.0 के बजट को पार कर बनी भारत की सबसे महंगी फिल्म

आदिपुरुष इस फिल्म का टीजर और पोस्टर आप सभी ने तो देख ही लिया होगा इस फिल्म में  प्रभास के अलावा, कृति सनोन, सनी सिंह और देवदत्त नागे भी हैं। यह 16 जून 2023 को पांच भारतीय भाषाओं- हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज होने वाली है।

ख़बरों के मुताबिक  कि फिल्म मोशन कैप्चर तकनीक का उपयोग करके बनाई गई है और इसे 2D, 3D और IMAX 3D में प्रदर्शित किया जाएगा।

और पढ़ें – अवतार के सीक्वल रद्द होने का खुला राज | अवतार 2: द वे ऑफ वॉटर

लेकिन कल से एक दिन पहले आदिपुरुष निर्माताओं ने फिल्म को लगभग 5 महीने के लिए स्थगित करने की घोषणा की।कहा जाता है कि निर्देशक ओम राउत और उनकी टीम 5 महीने के अंतराल के दौरान वीएफएक्स और अन्य पहलुओं पर फिर से काम करेंगे।

इस पुनर्विक्रय प्रक्रिया पर लगभग 100 करोड़ से अधिक खर्च किए जाएंगे, जिससे यह 2.0 और RRR  जैसे दिग्गजों को पछाड़कर अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म बन जाएगी।

इससे पहले, सुनने में आया था कि आदिपुरुष  450 करोड़ से अधिक का बजट है, हालांकि इसकी सही मान राशि अभी ऑफिसियल अनाउंस नहीं किया गया है। अब, निर्माताओं के लिए फिर से काम करने की प्रक्रिया में 100 करोड़ + खर्च होने जा रहे हैं। तो, कुल मिलाकर फिल्म का बजट 550 करोड़ से अधिक हो गया है। यह वास्तव में रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म  2.0 और जूनियर एनटीआर-राम चरण की RRR से अधिक है, जो दो सबसे महंगी भारतीय फिल्में थीं

तो इस तरह आदिपुरुष को अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म कहा जा सकता है।

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status