MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मध्य प्रदेश को दी एक और सौगात, अडानी ग्रुप करेगा 75000 करोड़ रुपये का निवेश

मध्य प्रदेश के उज्जैन में दो दिवसीय विक्रमोत्सव और रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इसमें 1000 करोड़ की लागत से 57 औद्योगिक परियोजनाओं का लोकार्पण कर भूमि पूजन हुआ। और यहाँ अडानी ग्रुप 75000 करोड़ का निवेश करने जा रही है जिससे मध्य प्रदेश विकास की और आगे बढ़ेगा, युवाओं को रोजगार मिलेंगे और पलायन भी काम होगा। 

उज्जैन में रिजनल इन्वेस्टर कॉन्क्लेव

महाकाल की नगरी उज्जैन में रीजनल इन्वेस्टर कॉन्क्लेव में शामिल होने अडानी समूह के प्रणव अडानी आए थे। मुख्यमंत्री मोहन यादव के सामने उन्होंने मध्य प्रदेश में निवेश की बड़ी घोषणा की है। अडानी ग्रुप अलग-अलग क्षेत्रों में कुल 75000 करोड़ का निवेश करेगा। उन्होंने कहा कि समूह का लक्ष्य राज्य में अपने निवेश को दोगुना करना है।

इस निवेश का एक बड़ा हिस्सा महाकाल एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए आवंटित किया जाएगा। महाकाल एक्सप्रेसवे उज्जैन से इंदौर होते हुए भोपाल तक जाएगा। प्रणव अडानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा भी जताया है। साथ ही देश को ऊपर उठाने के उनके प्रयासों की सराहना की प्रणव अडानी ने कहा कि राज्य प्रगति के प्रतिबद्धता को पूरा करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

अडानी ग्रुप ने 75000 करोड़ का निवेश करने का ऐलान किया

उज्जैन में चल रहे दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में अडानी समूह के प्रणव अडानी भी शामिल हुए थे। इस कॉन्क्लेव के दौरान सीएम मोहन यादव के सामने उन्होंने प्रदेश में निवेश की बड़ी घोषणा की है। अडानी ग्रुप ने अलग-अलग क्षेत्रों में कुल 75000 करोड़ का निवेश करने का ऐलान किया है। जिसमें से इस निवेश का एक बड़ा हिस्सा 5000 करोड़ महाकाल एक्सप्रेस के निर्माण के लिए आवंटित किया जाएगा।

अडानी समूह उज्जैन से भोपाल के बीच इंदौर होते हुए महाकाल एक्सप्रेस बनाने जा रहा है। इस कॉन्क्लेव आयोजन को लेकर सीएम मोहन यादव ने उज्जैन में कॉन्क्लेव में मौजूद सभा में अपने भाषण में कहा कि अडानी ग्रुप ने 75000 करोड़ का निवेश करने जा रहे हैं। मैं अडानी ग्रुप का अभिनंदन करना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने इतने बड़े प्रोजेक्ट में निवेश करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें – 10वीं-12वीं की छात्राओं को मध्य प्रदेश सरकार का तोहफा, सिर्फ 70% पर मिलेगी स्कूटी और लैपटॉप

सीएम मोहन यादव ने उज्जैन में कॉन्क्लेव के दौरान निवेश की बड़ी घोषणा

उज्जैन में दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव शुरू जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कई कार्यों का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय नागरिक उड़ान मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उज्जैन की उम्मीदों को बढ़ावा दिया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि उज्जैन आगे बढ़ेगा और मध्य प्रदेश को उद्योगों के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देगा। कॉन्क्लेव में निवेश के लिए अधिकांश उद्योगपतियों ने समर्थन जताया, जिससे लाखों रुपये का निवेश और हजारों लोगों को रोजगार मौके मिलेंगे। कार्यक्रम में संस्कृति और इतिहास के महत्व को बढ़ावा दिया गया, जिससे उज्जैन को एक विश्वस्तरीय उद्योगिक नगरी के रूप में प्रकट किया जा सके।

यह भी पढ़ें – MP News: हाई कोर्ट का आया फ़ैसला! मध्य प्रदेश के 48 हजार अस्थायी कर्मचारी होंगे नियमित

Author

Leave a Comment

Your Website