(इंतजार ख़त्म) आ गई लाड़ली बहनों के बैंक DBT खाते में 9वीं किस्त, लाड़ली बहना आज बनी दस हजारी

लाडली बहना योजना के तहत 8 किस्तें सफलतापूर्वक पात्र लाभार्थी महिलाओं को प्राप्त होने के बाद अब प्रदेश की लाखों महिलाओं को लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त भी मिल गई है। महिलाएं 9वीं किस्त के लिए काफी उत्सुक हैं की लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त की राशि कब और कितने की मिलेगी। लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त महिलाओं को कब मिलने वाली है और कितने की मिलने वाली है इसकी पूरी जानकारी हम आज आपको इस आर्टिकल में के माध्यम से देने वाले हैं, साथ ही हम आपको बताएंगे की लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त की राशि आप ऑनलाइन कैसे चेक कर सकते हैं। तो आईए जानते हैं:- 

लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त 

जैसा कि आप जानते हैं लाडली बहना योजना की राशि विधानसभा चुनाव की स्थिति को छोड़कर लगातार पिछले 7 महीने से हर महीने की 10 तारीख को पात्र लाभार्थी महिलाओं को उपलब्ध कराई जाती है। इस बार भी लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त की राशि पात्र लाभार्थी महिलाओं को अपनी निर्धारित तारीख 10 फरवरी को दी गई है। 10 फरवरी को 12:00 से लेकर 2:00 के बीच में मुख्यमंत्री मोहन यादव सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि ट्रांसफर करेंगे। 

9वीं किस्त आएगी 1250 रुपए  

लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त की राशि को लेकर काफी सारे अनुमान लगाए जा रहे थे। कोई कह रहा था की 9वीं किस्त की राशि अबकी बार ₹1500 आएगी तो वहीं कुछ लोग दावा भी भर रहे थे कि अगली किस्त ₹3000 की आएगी, लेकिन हम आपको इन सभी भ्रमों से बाहर निकाल कर सही जानकारी देते हुए बता दें की लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त की राशि में अभी कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। महिलाओं को 9वीं किस्त 1250 रुपए की उनके डीबीटी बैंक अकाउंट में CM डॉ मोहन यादव द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी। 

राशि खाते में आई या नहीं इस तरह चेक करें 

लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त की राशि 10 फरवरी को पात्र लाभार्थी महिलाओं को उपलब्ध कराई जाएगी, जिसका आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर SMS आएगा पर यदि किसी कारण आप वो SMS रिसीव नहीं कर पाए या आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर बैलेंस न होने के कारण आपके पास SMS नहीं आया तो आप इस प्रकार स्टेप बाय स्टेप बिना बैंक जाए घर बैठे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं की राशि आपके अकाउंट में आई या नहीं। 

 स्टेप 1 – आवेदक महिलाएं सबसे पहले लाडली बहना योजना की ऑफिशल वेबसाइट  https://cmladlibahna.mp.gov.in  पर जाएं। 

 स्टेप 2 – अब वेबसाइट के होम पेज पर आपको आवेदन एवं भुगतान की स्थिति का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक करें। 

  स्टेप 3 – अब आपके सामने एक नया पेज आएगा जिस पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और समग्र नंबर डालना होगा। 

 स्टेप 4 – अब कैप्चा डालते हुए ओटीपी भेजने के विकल्प पर क्लिक करें। 

 स्टेप 5 – इतनी प्रक्रिया को फॉलो करने के बाद आपके सामने लाडली बहना योजना का स्टेटमेंट पेज आ जाएगा वहां से आप सर्च पर क्लिक करके अपना स्टेटस चेक सकती है। 

इसे भी पढ़ें  –  मध्य प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग एजेंट की निकली भर्ती, इस तरह करें आवेदन

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website