लाड़ली बहना योजना हजारों महिलाओं के खाते में नहीं आएगा 8वीं किश्त, 12 से पहले कर लो यह काम

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की सात किश्तें महिलाओं के खातों में भेज दिया गया है और कल यानि 10 जनवरी को बहनों को उनकी आठवीं किश्त मिलने वाली है जबकि चुनाव के बाद लाड़ली बहना योजना के बंद होने की काफी खबरे आ रही थी परन्तु अब उनमें विराम लग गया है क्योंकि प्रदेश के नए CM मोहन यादव ने खुद वीडिओ प्रेस में आकर कहा है कि 10 जनवरी को लाड़ली बहनों को उनकी आठवीं किश्त प्रदान की जायगी जिसके लिए राज्य सरकार ने सारी तैयारी कर ली है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी जताई ख़ुशी

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जब लाड़ली बहनों के बैंक DBT खाते में आठवीं किश्त भेजने का आदेश दिया उसके कुछ देर बाद ही शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने सोशल अकाउंट में जमकर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि लाड़ली बहना योजना जारी रहेगी और 10 जनवरी को लाड़ली बहनों के खातों में फिर से पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

हजारों महिलाओं को नहीं मिलेगा आठवीं किश्त 

जी हाँ आपने सही सुना लाड़ली बहना योजना से जुड़े हजारों ऐसी महिलाएं जिनका अब पत्ता साफ होने वाला है क्योंकि जब लाड़ली बहना योजना के आवेदन फॉर्म भरे जा रहे थे तो बहुत से लाड़ली बहनों ने अपात्र होते हुए भी इस योजना में अपना आवेदन कर दिया था जिसके बाद अपात्र महिलाओं को भी योजना का लाभ मिलने लगा परन्तु अब चुनाव के बाद ऐसी महिलाओं को निर्देश जारी कर दिया गया है कि यदि वो योजना में अपात्रता रखते हैं तोअपना लाभ परित्याग कर दें। 

अनेकों महिलाएं ऐसी भी हैं जिन्होंने गलती से या धोखाधड़ी से गलत जानकारी देकर योजना में अपना नाम दर्ज करवाया उनको जांच के दौरान योजना से हटाया जा रहा है। 

आठवां किश्त न मिलने पर ये भी मुख्य कारण

राज्य की लाड़ली बहनों को 10 जनवरी को योजना की आठवीं किस्त उनके बैंक DBT खाते में भेजा जायगा बहुत से महिलाओं को सातवां किश्त मिलने में परेशानी हुई थी इसलिए आप सभी आठवां किश्त मिलने से पहले इन बातों का विशेष ध्यान रखें जैसे यदि आपके खाते में लेन देन कम होता है तो सबसे पहले आपको अपने खाते में मिनिमम बैलेंस मेंटेन कर लेना है, आप SMS अलर्ट चालू कर लें या फिर बैंक स्टेटमेंट चेक कर लें, आप सभी अपने बैंक खाते में डीबीटी सक्रिय जरूर करा लें नहीं तो इस किश्त से भी आपको हाथ धोना पड़ सकता है। 

इसे भी पढ़ें –  मोहन यादव जारी कर रहें हैं आठवीं किस्त, लाड़ली बहनों की चमकी किस्मत

उम्मीद करता हूँ आपको यह जानकारी पसंद आई होगी इसी तरह की जानकारी के लिए आप हमारे साथ  अपना कल  बने रहिये। 

Author

  • Princi Soni

    I have been writing for the Apna Kal for a few years now and I love it! My content has been Also published in leading newspapers and magazines.

Leave a Comment

Your Website