दिसंबर 2022 में रिलीज़ होने वाली 8 बॉलीवुड फिल्में

Last Updated on 2 months ago

साल 2022 में बॉक्स ऑफिस पर कुछ हिट और फ्लॉप फिल्में देखने को मिलीं। जैसा कि हम अंत के करीब हैं और नए साल की शुरुआत पिछले महीने दिसंबर में देखने के कुछ संभावित विकल्प लाए हैं। विक्की कौशल की गोविंदा नाम मेरा से लेकर कार्तिक आर्यन की फ्रेडी तक दिसंबर 2022 में रिलीज़ होने वाली कुछ दिलचस्प आगामी फ़िल्मों पर एक नज़र डालें।

गोविंदा नाम मेरा

गोविंदा नाम मेरा एक कॉमेडी थ्रिलर है जो एक संघर्षरत कोरियोग्राफर गोविंदा वाघमारे के इर्द-गिर्द घूमती है। कॉमिक एंटरटेनर शशांक खेतान द्वारा लिखित और निर्देशित है। फिल्म में विक्की कौशल, कियारा आडवाणी और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं। यह करण जौहर द्वारा धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले निर्मित है। विक्की की बहुप्रतीक्षित फिल्म 16 दिसंबर, 2022 को डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज होगी। 

इंडिया लॉकडाउन

मधुर भंडार का इंडिया लॉकडाउन उन सभी लोगों पर प्रकाश डालता है जिनका जीवन भारत में कोविड-19 महामारी के शुरुआती चरण के दौरान प्रभावित हुआ था। यह फिल्म वैश्विक महामारी कोविड 19 के कारण 2020 में भारत में हुए लॉकडाउन की कहानी को दर्शाएगी। इसमें प्रतीक बब्बर, साई ताम्हनकर, श्वेता बसु प्रसाद, अहाना कुमरा और प्रकाश बेलावाड़ी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इंडिया लॉकडाउन 2 दिसंबर से Zee5 पर स्ट्रीम होगा।

फ्रेडी

कार्तिक आर्यन फ्रेडी में एक दंत चिकित्सक की भूमिका निभाएंगे जो अपनी मनोरंजक कहानी के लिए सबसे ज्यादा चर्चा में है। फिल्म को शशांक घोष द्वारा अभिनीत एक रोमांटिक थ्रिलर के रूप में जाना जाता है। मुख्य अभिनेताओं के रूप में, जवानी जानेमन फेम अलाया एफ को कार्तिक आर्यन के साथ चुना गया है। फ्रेडी थिएट्रिकल रिलीज को छोड़ देंगे और 2 दिसंबर को डिज्नी + हॉटस्टार पर प्रीमियर करेंगे। 

सर्कस

सर्कस एक रेट्रो कॉमेडी है जिसमें रणवीर सिंह दोहरी भूमिका में हैं। पीरियड कॉमेडी फिल्म 1982 की हिंदी फिल्म अंगूर पर आधारित है, जो खुद दो दूनी चार (1968) की रीमेक है। रोहित शेट्टी द्वारा अभिनीत, कलाकारों की टुकड़ी में जैकलीन फर्नांडीज, पूजा हेगड़े और वरुण शर्मा शामिल हैं। सर्कस 23 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। 

सलाम वेंकी

सलाम वेंकी एक महिला की सच्ची कहानी और उसके जीवन में आने वाली चुनौतियों पर केंद्रित है। यह प्रोजेक्ट एक प्रशंसनीय मां की कहानी बताने के लिए रेवती और काजोल का एक सहयोग है, जिसने सबसे कठिन परिस्थितियों से संघर्ष किया। यह फैमिली ड्रामा 9 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

एक एक्शन हीरो

एक एक्शन हीरो नायक और आम आदमी के बीच एक विचित्र बिल्ली और चूहे का पीछा करता है जब अनजाने में एक हत्या का अपराध किया जाता है। अनिरुद्ध अय्यर द्वारा अभिनीत फिल्म में मुख्य भूमिका में जयदीप अहलावत भी हैं। एक्शन फ्लिक 2 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

काला

कला दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान की पहली फिल्म है। अन्विता दत्त द्वारा अभिनीत यह एक हॉरर थ्रिलर ड्रामा है। इसमें बाबिल खान, तृप्ति डिमरी और स्वस्तिका मुखर्जी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। कोलकाता में 1940 के दशक की पृष्ठभूमि में बनी यह फिल्म एक ऐसी बेटी की दिल दहला देने वाली कहानी है जो अपनी मां के प्यार के लिए तरसती है। काला नेटफ्लिक्स पर 1 दिसंबर को रिलीज होगी। 

धुंधला

ब्लर एक हॉरर थ्रिलर फिल्म है जिसमें गुलशन देवैया के साथ तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में हैं। पन्नू ने एक अंधी महिला की भूमिका निभाई है जो अपनी जुड़वां बहन के हत्यारों को खोजने निकली है। अजय बहल द्वारा निर्देशित यह एक निर्माता के रूप में अभिनेता की पहली परियोजना है। यह फिल्म 9 दिसंबर को जी5 पर रिलीज होने वाली है। 

इसे भी पढ़ें – पठान: रिलीज से पहले शाहरुख खान ने शेयर किया नया पोस्टर, जानें क्यों है ये खास

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status