2023 की हॉलीवुड फिल्में: ओपेनहाइमर से लेकर एक्वामैन, एंट-मैन, ड्यून और मिशन इम्पॉसिबल के सीक्वल

Last Updated on 1 month ago

2023 में लंबे समय से विलंबित एक्वामैन एंड द लॉस्ट किंगडम, मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन, और गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम 3 सहित ब्लॉकबस्टर, अनुकूलन और मूल फिल्मों का भीड़भाड़ वाला शेड्यूल देखने को मिलेगा। इन बहुप्रतीक्षित पर नज़र रखें आने वाले साल में हॉलीवुड फिल्में।

2023 की बहुप्रतीक्षित हॉलीवुड फिल्में: चल रही COVID-19 महामारी के बावजूद फिल्म उद्योग 2023 में एक और सफल वर्ष की उम्मीद कर रहा है। 2022 में, कई फिल्में थिएटर और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म दोनों पर सफल रहीं, जैसे टॉप गन: मेवरिक, स्पाइडर-मैन: नो वे होम और अवतार: द वे ऑफ वॉटर। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स और डीसी यूनिवर्स की भी सफल रिलीज़ हुई थी, हालाँकि कुछ में महामारी के कारण देरी हुई थी।

महामारी ने 2023 के लिए ब्लॉकबस्टर, अनुकूलन और मूल फिल्मों की एक भीड़ भरी अनुसूची का कारण बना दिया है, जिसमें लंबे समय से विलंबित एक्वामैन और द लॉस्ट किंगडम, मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन, और गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम 3 शामिल हैं। नजर रखें आने वाले साल में इन बहुप्रतीक्षित हॉलीवुड फिल्मों के लिए।

टिब्बा भाग 2

2023 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक डेनिस विलेन्यूवे की ड्यून: पार्ट टू है। 2021 की फिल्म ड्यून का यह सीक्वल हमेशा फ्रैंक हर्बर्ट के उपन्यास को अनुकूलित करने के लिए विलेन्यूव की योजना का हिस्सा था, और उन्होंने सघन विज्ञान-फाई कहानी को दो भागों में विभाजित करने का विकल्प चुना। दूसरी किस्त पॉल एटराइड्स पर केंद्रित है क्योंकि वह फ्रीमेन के साथ अपना नया जीवन शुरू करता है। पहली फिल्म सफल रही, जिसमें विलेन्यूवे की ड्यून की दुनिया को जीवंत करने और एक्शन और राजनीति को रोमांचक बनाने की क्षमता का प्रदर्शन किया गया। ड्यून पार्ट 2 में दोनों तत्वों के और भी अधिक होने की उम्मीद है, क्योंकि पॉल (टिमोथी चालमेट द्वारा अभिनीत) एक नेता के रूप में विकसित हो रहा है। अगली कड़ी में ज़ेंडया के चरित्र चानी को भी एक बड़ी भूमिका दी गई है।

मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन

2023 की एक और बहुप्रतीक्षित ब्लॉकबस्टर है मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन। पहले 2022 के लिए बहुप्रतीक्षित फिल्मों की सूची में, इसे 2023 के लिए शीर्ष स्थान पर शामिल नहीं करना मुश्किल है। फिल्म क्रिस्टोफर मैकक्वेरी द्वारा निर्देशित है, जिन्होंने फ्रैंचाइज़ में अंतिम दो प्रविष्टियों को भी निर्देशित किया है, और टॉम क्रूज़ को आईएमएफ के रूप में पेश किया है। एजेंट एथन हंट। क्रूज़ और मैकक्वेरी का संयोजन रोमांचकारी साबित हुआ है, क्योंकि उनकी साझेदारी ने मिशन: इम्पॉसिबल फ्रैंचाइज़ी को नई ऊंचाइयों पर पहुँचाया है। उन्होंने न केवल मुख्य कहानी में सुधार किया है और एथन को एक चरित्र के रूप में विकसित किया है, बल्कि वे अविश्वसनीय स्टंट करने में भी सफल रहे हैं। सीक्वल का क्लिफहैंगर अंत मिशन: इम्पॉसिबल 8 को सेट करता है, जिससे यह 14 जुलाई, 2023 को एक बहुप्रतीक्षित रिलीज़ बन गया।

बार्बी 

वॉर्नर ब्रदर्स।’ ग्रेटा गेरविग द्वारा निर्देशित और प्रतिष्ठित गुड़िया के रूप में मार्गोट रोबी अभिनीत बार्बी फिल्म 2023 को बार्बी का वर्ष बना सकती है। फिल्म में केन के रूप में रयान गोसलिंग और विल फेरेल, सिमू लियू, केट मैककिनोन, इस्सा राए और अन्य सहायक कलाकार भी शामिल हैं। फिल्म बार्बी का अनुसरण करती है क्योंकि वह वास्तविक दुनिया के साथ बातचीत करती है और उसके पास अद्वितीय वेशभूषा और सेट हैं। यह 21 जुलाई, 2023 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

जॉन विक: अध्याय 4

चाड स्टेल्स्की द्वारा निर्देशित और लायंसगेट द्वारा निर्मित जॉन विक: चैप्टर 4 में कीनू रीव्स जॉन विक के रूप में वापसी करेंगे। फिल्म बदला लेने के लिए विक की खोज को जारी रखती है, इस बार हाई टेबल सहयोगियों मारक्विस (बिल स्कार्सगार्ड) और केन (डॉनी येन) के खिलाफ। कलाकारों में लौटने वाले पात्र बोवेरी किंग (लॉरेंस फिशबर्न), चारोन (लांस रेडिक), और विंस्टन (इयान मैकशेन) शामिल हैं। फिल्म में 2023 में रिलीज़ होने वाली किसी भी फिल्म के कुछ बेहतरीन एक्शन सीन होने की उम्मीद है और यह 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली है।

फूल चंद्रमा के हत्यारे

महान निर्देशक मार्टिन स्कॉर्सेसे 2023 में किलर्स ऑफ द फ्लावर मून के रूपांतरण के साथ एक नई फिल्म रिलीज करेंगे। 1920 के दशक में एक हत्या की जांच के बारे में डेविड ग्रैन के उपन्यास पर आधारित यह फिल्म 2017 से विकास में है और इसमें मुख्य जासूस के रूप में जेसी पेलेमन्स हैं। कलाकारों में रॉबर्ट डी नीरो, लियोनार्डो डिकैप्रियो और लिली ग्लैडस्टोन भी शामिल हैं।

एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया

एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया एंट-मैन फ़्रैंचाइज़ी में बहुप्रतीक्षित तीसरी किस्त है, जो 17 फरवरी, 2023 को रिलीज़ होने वाली है। पीटन रीड द्वारा निर्देशित, फिल्म पॉल रुड को एंट-मैन, इवांगेलिन लिली के रूप में वापस लाएगी द वास्प, माइकल डगलस हैंक पाइम के रूप में, और मिशेल फ़िफ़र जेनेट वैन डायने के रूप में। फिल्म जोनाथन मेजर्स को कांग द कॉन्करर के रूप में भी पेश करेगी, और मार्वल के नवीनतम रीकास्ट के बाद कैथरीन न्यूटन को कैसी लैंग के रूप में पेश करेगी। कहानी क्वांटम दायरे में आगे बढ़ेगी और MCU के चरण 5 की शुरुआत को चिह्नित करेगी।

कलाकार

ब्रैडली कूपर महान संगीतकार लियोनार्ड बर्नस्टीन के जीवन और फ़ेलिशिया मोंटेलेग्रे के साथ उनके रोमांस के बारे में एक जीवनी फिल्म मेस्ट्रो का निर्देशन और अभिनय करते हैं। फिल्म, जिसे शुरू में स्टीवन स्पीलबर्ग द्वारा विकसित किया गया था, में स्ट्रेंजर थिंग्स से केरी मुलिगन और माया हॉक सहित सहायक कलाकार शामिल हैं। मेस्ट्रो में कूपर को एक और सर्वश्रेष्ठ पिक्चर ऑस्कर नामांकन अर्जित करने की क्षमता है, हालांकि अभी इसकी आधिकारिक रिलीज की तारीख नहीं है।

एक्वामैन 2: द लॉस्ट किंगडम

जेसन मोमोआ एक्वामैन 2: द लॉस्ट किंगडम में एक्वामैन के रूप में लौटता है, जो आर्थर करी और ओशन मास्टर का अनुसरण करता है क्योंकि वे अप्रत्याशित रूप से टीम बनाते हैं। जेम्स वान द्वारा निर्देशित फिल्म में ओशन मास्टर के रूप में पैट्रिक विल्सन, ब्लैक मेंटा के रूप में याह्या अब्दुल-मतीन II, किंग नेरेस के रूप में डॉल्फ लुंडग्रेन, एटलाना के रूप में निकोल किडमैन और टॉम करी के रूप में टेमुएरा मॉरिसन भी होंगे। बैटमैन के रूप में बेन एफ्लेक या माइकल कीटन द्वारा एक कैमियो उपस्थिति भी हो सकती है, जबकि एम्बर हर्ड की मीरा के रूप में भूमिका को कम या कम किया जा सकता है। एक्वामन 2 25 दिसंबर, 2023 को रिलीज होने के लिए तैयार है और डीसी के पुराने शासन के तहत बनाई गई आखिरी फिल्म है।

ओप्पेन्हेइमेर

क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ फिल्म में सिलियन मर्फी ने पहले परमाणु बम के निर्माण पर आधारित महाकाव्य थ्रिलर में अभिनय किया है। मर्फी ने अमेरिकी सैद्धांतिक भौतिक विज्ञानी जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की भूमिका निभाई, जिन्हें “परमाणु बम के जनक” के रूप में जाना जाता है। नोलन द्वारा निर्देशित और लिखित फिल्म काई बर्ड और मार्टिन जे. शेरविन की जीवनी, “अमेरिकन प्रोमेथियस: द ट्रायम्फ एंड ट्रेजेडी ऑफ जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर” पर आधारित है। यह फिल्म 21 जुलाई, 2023 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ें – स्कैम 2003 से मिर्जापुर 3: 2023 में आने वाले सबसे प्रॉमिसिंग ओटीटी शो की सूची

लेखक के बारे में

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status